दलितों के हितैषी होने का ड्रामा कर रहे हैं राहुल गांधी: अमित शाह

punjabkesari.in Friday, Sep 16, 2016 - 04:22 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी को दलितों और पिछड़ों का सच्चा हमदर्द होने का दावा करते हुये पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस ने दलितों का सिर्फ शोषण किया है। कांशीराम स्मृति उपवन में आयोजित मानवता सद्भावना समारोह को संबोधित करते हुये अमित शाह ने कहा, ‘दलितों के हितैषी होने का ड्रामा करने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पता होना चाहिए कि वर्ष 1952-53 में उनके नाना (जवाहर लाल नेहरू) ने चुनाव हरवाकर बाबा साहब को संसद में प्रवेश करने से रोक दिया था।’

उन्होंने कहा कि इसके विपरीत तत्कालीन अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने डॉ. भीमराव अंबेडकर को न सिर्फ भारत रत्न से नवाजा बल्कि संसद भवन में बाबा साहब का तैलीय चित्र लगवाया। दलितों के प्रति सम्मान की गौरवशाली परंपरा को आगे बढ़ाते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद का एक दिन का विशेष सत्र बुलाकर डॉ. अंबेडकर के चित्र वाला सिक्का जारी किया। 

डॉ. अंबेडकर के अपमान का कांग्रेस-बसपा ने नहीं किया विरोध
इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष ने कांग्रेस और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मायावती और राहुल गांधी दलितों के सच्चे हितैषी बनते हैं लेकिन डॉ. अंबेडकर के अपमान पर उन्होंने कुछ भी नहीं बोला। यहां तक कि विरोध भी नहीं किया। बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खान ने डॉ. अंबेडकर पर अपमानित जनक टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि अंबेडकर की मूर्ति की उठी उंगली इशारा कर रही है कि सामने वाला प्लाट हमारा है। 

दलितों का विकास नहीं कर सकती मुलायम सरकार
सपा सरकार पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि मुलायम सरकार दलितों का विकास नहीं कर सकती है। अमित शाह ने बैंकों को अपने हर ब्रांच से 10 दलितों को लोन देने की वकालत करते हुए कहा कि इससे दलित युवकों को पैरों पर खड़ा होने में मदद मिलेगी।