राममंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट ने विकास प्राधिकरण में स्वीकृति के लिए जमा कराया मानचित्र

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2020 - 03:46 PM (IST)

अयोध्याः श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने राम मंदिर का नक्शा और अग्निशमन समेत कुछ विभागों की सूची एनओसी और कुछ विभागों से एनओसी के लिए आवेदन की कॉपी विकास प्राधिकरण के बी सी डॉक्टर नीरज शुक्ला को सौंपी है। विकास प्राधिकरण में जो मानचित्र जमा किया गया है, वह 67 एकड़ का है।

योजना यह है कि जैसे जैसे राम मंदिर के अतिरिक्त कुछ निर्माण होगा। उसका नक्शा उस समय पास कराया जाएगा। मानचित्र जमा करते समय 65 हजार रुपये प्रारम्भिक शुल्क के रूप में जमा कराई गई है। मानचित्र के साथ अग्निशमन, उड्डयन विभाग, नजूल बिभाग, वन विभाग समेत 9 विभागों से एनओसी के लिए किए गए आवेदन की कॉपी भी जमा की गई है।

बता दें कि राम मंदिर निर्माण से पहले 67 एकड़ के भीतर के जर्जर भवनों को गिराया जा रहा है। अभी तक गर्भगृह के समीप का चबूतरा, सीता रसोई समेत कई महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक महत्व के जर्जर मंदिरों को गिरा दिया गया है। अब मानस भवन के कुछ हिस्से को गिराने की तैयारी है, इसीलिए मानस भवन को खाली कराया जा रहा है। इसी के साथ ट्रस्ट ने वृद्ध और बीमार लोगों के राम मंदिर दर्शन के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था शुरू कर दी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static