उन्नाव जेल के अंदर बना वीडियो वायरल होने से मचा हड़कंप, कैदी सरेआम लहरा रहे असहला

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 06:50 PM (IST)

उन्नावः उन्नाव जनपद में उस समय हडकंप मच गया जब एक जेल के अन्दर बना एक वीडियो वायरल हो गया। जेल में अपराधियों के हाथों में असलहों का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है। आए दिन अलग-अलग जेलों से ऐसी वीडियो और तस्वीरें देखकर लगता है कि यूपी की जेलों में कैद अपराधी होटल का मजा ले रहे हैं। अपराधी यहां सजा नहीं मौज काट रहे हैं।

वीडियो में बंदी पान मसाले, सिगरेट और शराब के पैग बनाने की बात कर रहे और तो और उसमें से एक बंदी जो अपना नाम देव प्रताप सिंह उर्फ़ गौरव सिंह जोकि रायबरेली जिला का रहने वाला बता रहा है। हाथ में एक तमंचा पकड़ कर वीडियो में अपनी वाह वाही करते नज़र आ रहा है। ये वीडियो यही नहीं ख़त्म होता। इसमें बंदी का दूसरा साथी जोकि मेरठ के हिस्ट्रीशीटर है। वह खुले आम योगी सरकार को जेल के अन्दर से चुनौती देते नजर आ रहे हैं।

वही इस वायरल वीडियो के सम्बन्ध में उन्नाव के जेलर से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि यह वीडियो फेक है और यह बहुत पुरानी है। कभी किसी ने बनाई होगी इसमें हमें लगता है कि बंदी रक्षकों की काफी मिलीभगत होगी और जो इसमें पिस्टल दिख रही है। वह मिट्टी की बनी हुई है और वायरिंग वाली पाइप का टुकड़ा उसके उपर सेट कर के ऊपर से रंगा है तो ऐसा लग रही है कि रियल है। जिसने बनाई है उससे पूछा गया तो उसने कहा कि साहब हमने खुदी ही बनाई है और हमने खेल के लिए बनाई थी। बाद में हमने उसे बनवाकर देखा तो उसके बिलकुल हूबहू नकली असहला बनाया।

Tamanna Bhardwaj