सांसे थमने से पहले हत्यारों का वीडियो बना गया था बजरंग दल का नेता

punjabkesari.in Sunday, Nov 26, 2017 - 02:05 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर में बजरंग दल के एक कार्यकर्त्ता की धारदार हथियार से शुक्रवार रात हत्या कर दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान हालत में युवक को उठाकर अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लेकिन पुलिस के हाथ एक मोबाइल लगा, जिसमें मृतक ने घायल अवस्था में हत्या करने वाले आरोपियों के नाम उजागर कर परिजनों से उन्हें फांसी दिलाए जाने की मांग की। तहरीर पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 3 को गिरफ्तार भी कर लिया।

चापड़ के जरिए शरीर पर किए कई वार
केशव नगर रावतपुर निवासी विजय यादव (34) करीब डेढ़ साल पहले बजरंग दल का जिला संयोजक था। उसकी ब्रम्हदेव चौराहा पर फर्नीचर की दुकान है। छोटे भाई वीर बहादुर यादव उर्फ वीरू ने बताया कि शुक्रवार की शाम लगभग 4ः30 बजे विजय घर से चौपहिया वाहन लेकर निकले थे। शाम करीब 6ः45 बजे किसी राहगीर ने फोन कर सूचना दी कि अर्मापुर थाने के पीछे विजय लहूलुहान हालत में पड़े हैं। वीरू, बड़े भाई इन्द्रजीत और उनके कुछ अन्य साथी मौके पर पहुंचे।

घायल अवस्था में मोबाइल में बनाया वीडियो
आरोपियों ने बजरंगदल के कार्यकर्ता के शरीर पर चापड़ से कई वार किए और मरा समझ कर मौके से फरार हो गए। लेकिन विजय घायन अवस्था में अपने जेब से मोबाइल निकालकर बकाएदा आरोपियों के नाम उजाकर उन्हें सजा दिलाए जाने की मांग की। वीडियों कुछ सेकेंड का है जो पुलिस के बहुत काम आया। इसी के आधार पर विनय समेत 5 लोगों पर मामला दर्ज कर पुलिस गिरफ्तारी के लिए दबिश देनी शुरू की।

3 आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने 5 में से 3 आरोपियों को धरदबोचा है, जिसका खुलासा रविवार को हो सकता है। एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने बताया कि मृतक के पास से मिले मोबाइल में एक वीडियो हाथ लगा है। इसी के बाद पुलिस आरोपियों की पहचान कर उन्हें अरेस्ट करने के लिए दबिश दे रही है।