BSP छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए सिद्दीकी, कहा- रास्ता भटक गया था अब घर वापस आ गया

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 08:59 AM (IST)

झांसी: बसपा का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल होने वाले नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने  कहा कि रास्ता भटक गया था लेकिन अब वापस घर आ गया हूं। जानकारी के अनुसार लक्ष्मी गार्डन में बसपा और अन्य दलों से हाथ छुड़ा कांग्रेस का हाथ थामने वालों के लिए ‘सम्मान समारोह’ का आयोजन किया गया था। समारोह में कांग्रेस में नई जान फूंकने और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देने आए सिद्दीकी ने कहा कि जब से मुस्लमानों ने कांग्रेस को वोट देना कम किया तब से ही हमारे हालात खराब होने लगे और आज स्थिति बदतर हो गई है।

कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री सिद्दीकी ने कहा कि प्रधानमंत्री बेरोजगारों को रोजगार देने के बजाए पकौड़े तलने की सलाह देते हैं। इसलिए अब एमबीबीएस और बीएएमएस की डिग्रियां बेकार हो जाएंगी क्योंकि आगे चलकर उन्हें पकौड़े ही तलने हैं। वर्तमान सरकार से देश की गंगा-जमुनी तहजीब को खतरा है। उन्होंने कहा कि वह कांशीराम के विचारों से प्रभावित होकर बसपा में गए थे। अब कांशीराम नहीं रहे और उनके विचारों से पार्टी भटक गई है। इसलिए उन्होंने भी पार्टी छोड़ कांग्रेस के हाथ मजबूत करने की तैयारी कर ली है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी सदस्य हमसे सीनियर है हम सबसे जूनियर बन कर यहां काम करने आए हैं। हमें एकजुट होकर काम करना है। राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है। नसीमुद्दीन की तरह ही बसपा से निकाले गए पूर्व विधायक बृजेंद्र व्यास उर्फ डमडम महाराज ने भी कांग्रेस का दामन थामा और दोनों का ही पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य एवं अन्य कांग्रेसियों ने सम्मान व स्वागत किया। इस अवसर पर व्यास ने कहा कि हमारे बीच वैचारिक मतभेद चाहे जो हों लेकिन अब हमें एक होकर आगे बढ़ना होगा ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अपने बल पर न केवल सरकार बनाए बल्कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद पर आसीन हों।

कांग्रेस के जयकार और जबरदस्त नारेबाजी के बीच पार्टी के नगर अध्यक्ष इम्तियाज हुसैन अतिउत्साह में कह गए कि डूबती हुई कांग्रेस को बचाने के लिए ही नसीमुद्दीन सिद्दीकी कांग्रेस मे आए हैं। पत्रकारों ने इस बारे में जब सिद्दीकी से पूछा तो वह न सुनने का बहाना बनाकर सवाल को टाल गए।