महिला ने ढाई लाख रुपये में बेचा था बच्चा...अब वापस लेने से किया इनकार, बोली- मुझे बच्चा नहीं पैसा चाहिए

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 03:45 PM (IST)

बदायूंः उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक महिला ने अपने ही बच्चे को वापस लेने से इनकार कर दिया। महिला ने पहले अपने बच्चे को बेच दिया और फिर जब उसे वापस देने की बात हुई तो महिला ने बच्चा वापस लेने से मना कर दिया। उसने कहा कि अब मुझे बच्चा नहीं पैसा चाहिए। महिला ने कहा है कि पहले ही मेरे पांच बच्चे है, मैं उन्हें नहीं पाल पाती, तो इसे कैसे पालूंगी।

     
बता दें कि यह पूरा मामला जिले के थाना फैजगंज बेहटा के एक गांव का है। जहां पर एक दंपत्ति ने अपने अबोध बच्चे को ढाई लाख रुपये में बेच दिया था। महिला और उसके पति ने बच्चे को देकर एक लाख रुपया लिया। बाकी के पैसे दलाल ने उन्हें देने थे लेकिन उनकी बाकी रकम दलाल खा गए। इस पर महिला ने बेटे के अपहरण की तहरीर देते हुए पुलिस में मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि बच्चे को उसके माता पिता ने बेच दिया है।

यह भी पढ़ेंः पुलिस ने बदमाशों का किया Half Encounter, आरोपी बोले- प्रदेश छोड़ देंगे साहब अब नहीं करेंगे अपराध



महिला ने ढाई लाख रुपये में बेचा था बच्चा
मामले की छानबीन के दौरान कई और बातें सामने आईं हैं। एसओ सिद्धांत शर्मा के मुताबिक शनिवार को उन्हें बताया गया था कि 26 जनवरी को महिला की आसफपुर स्वास्थ्य केंद्र में डिलीवरी हुई थी। डिलीवरी होने के दूसरे दिन ही उन्होंने बच्चा बेच दिया था, लेकिन जब इसकी छानबीन की गई तो पता चला कि 19 जनवरी को महिला की डिलीवरी हुई थी। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र के अभिलेखों से मिलान कराया तो सच्चाई सामने आई। बच्चे को 26 जनवरी के दिन ढाई लाख रुपये में बेच दिया गया था।

यह भी पढ़ेंः 8 साल पुराने मामले में कोर्ट ने आरोपी को सुनाई उम्रकैद की सजा, बहन की हत्या कर खुद दर्ज कराई थी FIR



पुलिस ने दलालों को पकड़ा
यह बच्चा मेरठ के दौराला थाना क्षेत्र निवासी प्रमोद ने ढाई लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन दलालों ने उनका पता मुरादाबाद बताया था। रुपये भी नकद दिए गए थे। दलाल बीच में डेढ़ लाख रुपये खा गए। रविवार शाम पुलिस टीम बालक को लेकर थाने पहुंची। यहां प्रमोद ने बताया कि उसने बच्चा गोद लिया था। एक स्टांप पेपर पर भी दंपत्ति ने लिखकर दिया था। इससे वह बच्चा लेकर चले गए। इस मामले में पुलिस ने दलालों को भी पकड़ लिया है।

यह भी पढ़ेंः पत्नी और दो बच्चों को चाकू से गोदकर शख्स ने उतारा मौत के घाट, घर में मिले संघर्ष के निशान देख कांपी पुलिस की रूह

 
महिला ने किया बच्चे को वापस लेने से इनकार
इस मामले में पुलिस ने छानबीन कर बच्चे को बरामद कर लिया, लेकिन जब पुलिस महिला को बच्चा देने पहुंची तो उसने बच्चे को वापस लेने से इनकार कर दिया है। उसका कहना है कि उसने बच्चे को बेच कर एक लाख रुपये लिए थे। रुपये मिलने के बाद दंपत्ति ने एक नई साइकिल, मोबाइल और साड़ियां खरीदीं। घर के लिए अनाज, दाल, तेल भी खरीदा था। महिला का कहना है कि उसके पहले ही पांच बच्चे हैं। ऐसे में वह उसका पालन-पोषण नहीं कर सकती।  

Content Editor

Pooja Gill