मजदूरों ने सुनाया दुखड़ा, कहा- टिकट के वसूले गए ज्यादा पैसे

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 08:33 PM (IST)

उन्नावः केंद्र-राज्य सरकार श्रमिकों को लाने वाली स्पेशल ट्रेनों को लेकर किराया ना लेने का ऐलान भले कर रही हो, लेकिन रेलवे श्रमिकों से किराया वसूल रहा है। सरकार के दावे की पोल खुद वो श्रमिकों ने खोली जो खुद इस ट्रेन से लाए गए है। इतना ही नहीं उनके टिकट के पैसे अधिक पैसे लिए गए, ये बात खुद श्रमिक बता रहे हैं।

लॉकडाउन के बीच देश के विभिन्न स्थानों पर फंसे श्रमिकों को लाने के लिए भारत सरकार ने ट्रेनों की व्यवस्था की है। आज तीन ट्रेने जैसे की एक महारास्त्र और दो गुजरात से उन्नाव जनपद 4 हजार यात्रियों को स्पेसल ट्रेन लेकर पहुंची। जहां उन्नाव प्रशासन ने सभी यात्रियों को उनके शहर तक पहुंचाने के लिए पूरा इंतजाम कर लिया था।  बसें एक ग्राउंड में खड़ी करा दी थी। सभी की थर्मल स्क्रीनिग करा कर बसों में बैठाकर उन्हें उनके शहर के लिए रवाना कर दिया गया।

वहीं मजदूरों ने मीडिया से बताया कि हम लोगों से टिकट लिया गया है। टिकट पर जो रेट लिखे है उस से भी ज्यदा किराया वसूला गया है। वहीं एडीएम उन्नाव ने बताया कि अभी तक तीन ट्रेनें आ चुकी हैं और हमारे यहां विभिन्न दो गुजरात से एक महाराष्ट्र से ट्रेन आई इसमें लगभग हमारी डेढ़ सौ बसों के द्वारा विभिन्न जनपदों में उत्तर प्रदेश के लगभग 4000 यात्रियों को भेजा गया है।

एक यात्री अंकित ने बताया कि मेरा नाम अंकित है, मैं अहमदाबाद चामुंडा से आया हूं। 610 रुपए मेरे से बस के लिए गए हैं और यहां तक आने के लिए रास्ते में कुछ नहीं हुआ है। खाना और पानी मिला है और टिकट 555 है, लेकिन अहमदाबाद से लेकर के उन्नाव स्टेशन तक हम से 610 रुपए लिए गए हैं। 

Tamanna Bhardwaj