राम मंदिर की भव्यता की जल्द गवाह बनेगी दुनिया: सीएम योगी

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 06:03 PM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्री राम जन्मभूमि पर विराजमान रामलला का भव्य मंदिर जल्द बनकर तैयार हो जायेगा जिसकी सुंदरता देश दुनिया देखती रह जायेगी। मणिराम दास छावनी में श्री राम सत्संग भवन का लोकार्पण करने के बाद योगी ने शुक्रवार को कहा कि रामलला का भव्य मंदिर जल्द बनकर तैयार हो जाएगा और ऐसा मंदिर बनेगा जो देश दुनिया के लोग देखते रह जायेंगे। अयोध्या का विकास नई ऊंचाई पर जा रहा है। त्रेता युग की अयोध्या का दर्शन सनातन धर्मावलंबियों को दिखाई दे, यह प्रयास हमने चार साल पहले शुरू किया।        

उन्होंने कहा ‘‘ दीपोत्सव की भव्यता का अहसास देश दुनिया में करोड़ों रामभक्तों ने किया। 2019 से पहले जब वह अयोध्या आते थे, एक ही आवाज उठती थी कि योगी जी मंदिर का निर्माण कब होगा। मैं लोगों से धैर्य रखने को कहता था आज श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दिव्य और भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। मंदिर जिस दिन बनकर तैयार होगा उस दिन अयोध्या अपने आप को धन्य समझेगी।'' मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या को दुनिया की सुंदरता आध्यात्मिक नगरी के रूप में विकसित करने के लिए और भी कार्यक्रम यहां अनवरत रूप से चलते रहना चाहिये। उन्होंने कहा ‘‘ पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है उसको कोरोना अपनी चपेट में ले रही है। हमें जीवन और जीविका दोनों बचाना है। सब लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। वैक्सीन सब लें वह सुरक्षा के रूप में काम करेगी ।       

इससे पूर्व योगी आदित्यनाथ ने श्री राम जन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन एवं प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में जाकर माथा भी टेका। इस अवसर पर केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनने की ओर हैं। वह खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि प्रभु श्रीराम ने अवसर दिया कि अयोध्या में श्रीराम, हनुमान जी और सीता मैया का आशीर्वाद प्राप्त हुआ। इसके अलावा जीवन में और क्या चाहिये। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए लगे हुए हैं।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास, मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास, रंगमहल के महंत रामचरण दास, दिगम्बर अखाड़ा के महंत सुरेश दास, महंत मैथिली रमण शरण, अधिकारी राजकुमार दास, महंत रामकुमार दास, महंत डा. रामानन्द दास, श्रीराम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य निर्मोही अखाड़ा के महंत दिवेन्द्र दास, ज्ञान सुरजीत सिंह, महन्त देवेन्द्रप्रसन्नाचार्य, जगद्गुरू धराचार्य, विश्व हिन्दू परिषद के पुरुषोत्तम नारायण सिंह, सांसद लल्लू सिंह, नगर निगम अयोध्या के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, अयोध्या विधायक वेदप्रकाश गुप्ता, शरद शर्मा आदि लोग मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static