योगी सरकार कर रही विचार...मालिकों को वापस लौटाई जाएंगी अतीक की कब्जाई जमीनें!

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2023 - 01:30 PM (IST)

लखनऊ: योगी सरकार माफिया अतीक अहमद के द्वारा कब्जा की गई जमीनें पीड़ितों को लौटाए जाने मंथन कर रही है। अतीक के आतंक से आम जनता, व्यवसायी और स्थानीय लोग ही परेशान नहीं थे, बल्कि बड़े बड़े नेताओं को भी उसके सामने झुकना पड़ता था। अतीक पर दूसरों की जमीनों पर कब्जा जमाने का कई आरोप लगे हैं। अतीक द्वारा कब्जा की गई जमीनें पीड़ितों को लौटाई जा सकती हैं।

बताया जा रहा है कि इसके लिए प्रदेश सरकार आयोग का गठन करेगी, जिसकी रिपोर्ट पर कब्जा की गई जमीनें लौटाने का निर्णय लिया जाएगा। माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ ने प्रयागराज सहित कई शहरों में दबंगई से जमीनें कब्जा कर ली थीं या औने पौने दाम में लोगों से ले ली थीं। माफिया द्वारा कब्जा की गई जमीनों को चिह्नित कर लोगों को वापस लौटाने पर विचार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर योगी सरकार जल्द ही फैसला ले सकती है। 

पिछले 2 साल से अतीक अहमद की अवैध संपत्तियों पर योगी सरकार का बुलडोजर चल रहा है, सरकारी आंकड़ों की मानें तो 13 अप्रैल तक अतीक अहमद से करीब 1169 करोड़ की अवैध संपत्तियां मुक्त कराई जा चुकी हैं, जबकि कई शहरों में अब भी दबिश जारी है। ऐसे में आने वाले दिनों में और खुलासे हो सकते हैं। अतीक की हत्या के बाद उसके द्वारा सताए लोग थाने के चक्कर लगा रहे हैं। राज्य सरकार इसपर विचार कर रही है। अगर ऐसा होता है तो जिन लोगों से अतीक ने जमीनों को हड़पा था वो जमीनें उन्हें वापस कर दी जाएंगी। 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj