पूर्व मंत्री धर्मसिंह सैनी की दुकानों को य़ोगी सरकार ने बताया अवैध, थमाया नोटिस… 2022 चुनाव से पहले BJP छोड़ सपा में हुए थे शामिल

punjabkesari.in Friday, Apr 22, 2022 - 03:38 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश की पिछली योगी सरकार में मंत्री रहे डॉ धर्मसिंह सैनी की कुछ दुकानों को मौजूदा योगी सरकार ने अवैध निर्माण करार देते हुए गुरुवार को इन्हें हटाने का नोटिस जारी कर दिया है।

सहारनपुर के मंडल आयुक्त डॉ. लोकेश एम द्वारा कराई गई जांच में अवैध निर्माण की बात उजागर होने पर कस्बा चिलकाना सुल्तानपुर नगर पंचायत की ओर से डा सैनी सहित 12 लोगों को नोटिस दिया गया है। अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) डा. अर्चना द्विवेदी के निर्देश पर एसडीएम सदर किनसुख श्रीवास्तव ने चिलकाना बस स्टैंड के पास पशु चिकित्सालय की भूमि पर बनाई गई माकेर्ट के अवैध होने की जांच की थी।       

श्रीवास्तव की जांच में 12 लोग ऐसे पाये गये, जिन्होंने सरकारी भूमि पर अवैध रूप से दुकानें बना दीं। इन्हें थमाये गये नोटिस में इन लोगों को निर्माण कार्य हटाने के लिये एक सप्ताह की मोहलत दी गयी है। गत अप्रैल में मंडल आयुक्त के समक्ष चिलकाना निवासी प्रमोद कुमार धीमान की शिकायत में बताया गया कि स्थानीय बस स्टैंड के पास खसरा नंबर 293 में पशु चिकित्सालय बना हुआ था, उसे तोड़कर एक दर्जन लोगों ने वहां पर दुकानें बना लीं। शिकायत की जांच के बाद अधीशासी अधिकारी जितेंद्र राणा की ओर से अवैध कब्जे हटाने का नोटिस दिया गया है।       

गौरतलब है कि पिछली सरकार में डॉ सैनी, सहारनपुर जिले की नकुड़ विधानसभा सीट का विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे थे और योगी सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार थे। विधानसभा चुनाव से पहले डॉ सैनी ने भाजपा छोड़कर सपा से चुनाव लड़ा और हार का सामना करना पड़ा।

Content Writer

Mamta Yadav