पुलिस की कार्यप्रणाली से परेशान होकर युवक ने रचा ऐसा ड्रामा कि पुलिस के होश हुए फाख्ता

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 07:09 PM (IST)

कानपुरः कानपुर में पुलिस की कार्यप्रणाली से परेशान होकर एक युवक ने ऐसा ड्रामा रचा कि पुलिस के होश फाख्ता हो गए। युवक 150 फ़ीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ गया और आत्महत्या करने की धमकी देने लगा। टंकी के नीचे खड़ी भीड़ और पुलिस उसका मान मनौव्वल करती रही लेकिन युवक नीचे उतरने को तैयार ही नहीं हुआ।

युवक को नीचे उतारने के लिए पुलिस ने भी ड्रामा खेला आैर युवक की पत्नी को पानी की टंकी पर चढ़ा दिया। पत्नी के समझाने के बाद पुलिस युवक को सकुशल नीचे उतारने में कामयाब हो सकी।  

कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र के रहने वाले सुधीर यादव के घर 6 महीने पहले चोरी हो गयी थी। सुधीर ने थाने में तहरीर दी थी लेकिन पुलिस ने उसका मुकदमा तक दर्ज नहीं किया। पुलिस की इस कार्यप्रणाली से नाराज सुधीर अपने क्षेत्र में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गया। स्थानीय लोगों को जब जानकारी हुयी तो वह मौके पर पहुंचे और पुलिस व उसके परिजनों को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस उसको नीचे उतरने को कहने लगी लेकिन सुधीर तैयार ही नहीं हुआ। वह बार बार कहता रहा कि पुलिस के आला अधिकारी को बुलाओ तभी नीचे उतरूंगा। 

चार घंटे तक चले इस ड्रामे का अंत तब हो गया जब पुलिस ने सुधीर की पत्नी को टंकी पर चढ़ा दिया। सुधीर की पत्नी ने उसको समझाया कि पुलिस अब मुकदमा लिखने को तैयार हो गयी है। इसके बाद पुलिस कर्मी 150 फ़ीट ऊँची टंकी पर पहुंचे और सुधीर को सकुशल नीचे उतारकर एसपी के पास ले गए। 

एसपी रवीना त्यागी का कहना है कि युवक की जो भी समस्या है उसका निदान कराया जायेगा। 


 

Ajay kumar