कोरोना का खौफ: मुंबई से गांव पहुंचे युवक को गांव वालों ने भगाया

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 05:04 PM (IST)

देवरिया: कोरोना का खौफ लोगों में इताना डर पैदा कर दिया है कि लोग अपने के ही जानीदुशमन बन गए है। ऐसा ही मामला देवरिया जनपद से समाने आया है। जहां पर एक युवक परिवार के साथ मुंबई से घर किसी तरीके से पहुंचा, गांव वाले उसे गांव रूकने ही नहीं दिए।पुलिस ने गांव के लोगों को समझाने का प्रयास की लेकिन गांव वाले पुलिस की एक न सुनी तो युवक मजबूर हो कर दूसरी जगह जा कर शरण ली।

यहां तक कि परिवारवालों का यह प्रस्‍ताव भी ठुकरा गया कि घर पर सिर्फ महिलाओं और बच्‍चों को छोड़कर सारे पुरुष सदस्‍य गांव के स्‍कूल में क्‍वारंटीन हो जाएंगे। अंत में परिवार को घर छोड़ दूसरी जगह शरण लेनी पड़ी। यह मामला गौरीबाजार के पोखरभिंडा का है। यहां का एक परिवार मुंबई में रहता था।

बता दें कि मामला गौरीबाजार के पोखरभिंडा का है। जहां पर युवक लॉकडाउन की वजह से पूरा परिवार सोमवार शाम एक निजी वाहन से गांव पहुंचा था। परिवार में बच्चे, महिलाओं समेत छह सदस्य थे। गांव पहुंचने पर परिवार के सभी सदस्य होम क्वारंटीन के नियमों का पालन कर रहे थे। मंगलवार को इसकी भनक गांव की प्रधान के पति को लगी। पुलिस के अनुसार वह, गांववालों को साथ लेकर इस परिवार के घर पहुंचे और विरोध करने लगे। 

परिवार के लोगों का कहना था कि महिलाओं और बच्चों को छोड़ परिवार के पुरुष सदस्‍य गांव के स्कूल में क्वारंटीन होने के लिए तैयार हैं। मौके पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की। लेकिन गांववाले और प्रधान के पति ने कोई बात नहीं सुनी। आखिरकार पूरे परिवार को दूसरी जगह जाने को मजबूर होना पड़ा। प्रशासन अब बाहर से आ रहे लोगों को होम क्वारंटीन होने की छूट दे रहा है। सिर्फ बीमारी के लक्षण वाले लोगों को क्‍वारंटीन सेंटर में रहने को कहा गया है। लेकिन इस प्रकार से किसी युवक के साथ होता है तो वह पूरी तरह से गलत है।

Edited By

Ramkesh