Lockdown में सील की गई शराब की दुकान में चोरी, सेंधमारी कर हजारों रुपए की शराब लेकर फरार हुए चोर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 10:44 AM (IST)

वाराणसी: जहां पूरे देश में एक ओर कोरोना वायरस जैसी महामारी ने कहर बरपाया हुआ है, वहीं दूसरी ओर इससे बचाव के लिए जारी किए गए लॉकडाउन में बंद की गई शराब की दुकानों में चोरी की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। अब तो एहतियात के तौर पर सील कर दी गई शराब की दुकानों को भी चोर नहीं छोड़ रहे हैं और दुकान में सेंधमारी कर अंदर रखी शराब पर हाथ साफ कर अपनी हदें पार कर रहे हैं।

ताजा मामला वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र के महमूरगंज इलाके का है। जहां देसी, अंग्रेजी और बीयर की दुकानें एक साथ सटी हुई हैं। जिसमें से चोर देसी शराब और बीयर की दुकान के छत का टीन शेड उठाकर और लोहे की जाली को काटकर हजारों रुपए मूल्य की बीयर और देसी शराब को उठा ले गए। खुशकिस्मती से चोर अंग्रेजी शराब की दुकान में नहीं घुस पाए, नहीं तो चोरी की वारदात लाखों में हो जाती।

इसकी सूचना जब आबकारी विभाग और क्षेत्र की पुलिस को हुई तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर सील की गई बीयर और देसी शराब को बगल के अंग्रेजी शराब की दुकान में शिफ्ट करने की कवायद में जुट गए। उन्होंने पूरे माल का आकलन करके उसे एक बार फिर दुकान सहित सील कर दिया। हैरानी की बात यह है कि अभी 16 तारीख को भी चोरों ने इसी पैतेरे को अपनाकर छत के रास्ते शराब की दुकान में घुसने के बाद लगभग 30 हजार की शराब पर से हाथ साफ कर दिया था। मौके पर पहुंचे आबकारी विभाग के अधिकारियों के मुताबिक दुकान को सील करके आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Anil Kapoor