भैंस चोरी मामला: थाने में दरोगा की ‘थर्ड डिग्री’ से युवक की  हालत बिगड़ी, SP ने किया निलंबित... जांच के आदेश

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 09:46 PM (IST)

बदायूँ: उत्तर प्रदेश पुलिस अपने कारनामों को लेकर लगातार चर्चाओं में बनी रहती है। कभी वह अपने अच्छे कामों को लेकर सुर्खियां बटोर रही होती है तो कहीं वह खाकी को भी बदनाम करने से पीछे नहीं रहती। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं के कोतवाली बिसौली क्षेत्र से सामने आया है। जहां दरोगा पर चोरी के आरोप में एक युवक को पुलिस चौकी लाकर थर्ड डिग्री देने का आरोप लगा है। पुलिस ने युवक की बेरहमी से पिटाई की जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। परिजनों ने उसको अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसका इलाज अभी चल रहा है। पुलिस के आला अधिकारी उसका हाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे। परिजनों का पुलिस पर 60 हजार रुपए रिश्वत लेने का भी आरोप है।

रिहा करने के बदले में 60 हजार रुपए लेने के बाद पुलिस मुकरीं
जानकारी मुताबिक मामला बिसौली कोतवाली इलाके के गांव संग्रामपुर का है। पीड़ित तनवीर की पत्नी गुलशन ने बताया कि भैंस चोरी के आरोप में पुलिस उसके पति को पकड़ कर चौकी ले गई जबकि वह बेकसूर था। पुलिस चौकी में दरोगा बारिश खान ने उसको बेरहमी से पीटा जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उसको रिहा करने के बदले में 60 हजार रुपए भी लिए गए। जिसके बावजूद उसे रिहा न करके थाने में उसे थर्ड डिग्री दी गई।

दरोगा बारिश खान को SP ने किया निलंबित
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण क्षेत्र) सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि बिसौली थाना क्षेत्र के गांव संग्रामपुर निवासी तनवीर की पुलिस द्वारा पिटाई करने का मामला संज्ञान में आया है। क्षेत्राधिकारी बिसौली की रिपोर्ट के आधार पर दरोगा बारिश खान और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच पुलिस अधीक्षक के स्तर से भी की जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर दरोगा के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वर्मा ने हालांकि दावा किया कि 60 हजार रुपये रिश्वत लेकर छोड़ने का आरोप निराधार है।

Content Writer

Mamta Yadav