कारोबारी के घर में दिनदहाड़े चोरी, बदमाशों ने महज 2 घंटे में उड़ाए एक करोड़

punjabkesari.in Saturday, Nov 06, 2021 - 06:42 PM (IST)

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बदमाशों के हौसले बेहद बुलंद है। पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद भी बदमाश अपने बेखौफ मंसूबों में कामयाब हो रहे हैं। इसकी बानगी बदमाशों ने भैया दूज के दिन उस वक्त दी, जब शहर कोतवाली इलाके की इंद्रपुरी कॉलोनी में स्थित शहर के एक बड़े स्क्रैप कारोबारी के घर दिनदहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम दिया। बदमाश महज 2 घंटे में एक करोड़ की चोरी करने में कामयाब हो गए। 

इसकी जानकारी घर के लोगों को उस वक्त मिली, जब भैया दूज मना कर घर की महिलाएं वापस लौटीं। जैसे ही उन्होंने घर के ताले टूटे हुए देखें तो उनके होश उड़ गए और आनन-फानन में इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना के आधार पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची। उधर, व्यापार मंडल के अन्य पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जल्द से जल्द बदमाशों को गिरफ्तार किए जाने की मांग की।

दिनदहाड़े हुई बड़ी चोरी की खबर सुनते ही बाबूराम कबाड़ी मुकेश गुप्ता के रिश्तेदार एवं स्थानीय पार्षद राजीव शर्मा और व्यापार मंडल के अध्यक्ष संदीप बंसल भी मौके पर पहुंचे। संदीप बंसल ने बताया कि गाजियाबाद का नवयुग मार्केट चंद्रपुरी इलाका बेहद सुरक्षित माना जाता है, लेकिन उसके बावजूद भी पुलिस चौकी की चंद कदमों की दूरी पर हाल में ही मोबाइल के शोरूम को बदमाशों ने अपना निशाना बनाया था। 

आज शहर के बड़े स्क्रैप व्यापारी बाबूराम कबाड़ी मुकेश गुप्ता के घर के लोग भैया दूज मनाने गए हुए थे। करीब 11:00 बजे वह घर का ताला लगा कर गए थे और 1:00 बजे वापस लौटे तो इसी बीच में चोरों ने घर को अपना निशाना बनाते हुए घर के ताले तोड़कर घर में रखे कीमती जेवरात और लाखों की नगदी समेत करीब 1 करोड़ रुपए की चोरी को अंजाम दे डाला। उन्होंने कहा कि जिस तरह से इस इलाके में लगातार वारदात बढ़ रही हैं निश्चित तौर पर कहीं ना कहीं पुलिस की कार्यशैली पर भी बड़ा सवाल खड़ा होता है। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द यदि इसका खुलासा नहीं हुआ और बदमाश गिरफ्तार नहीं किए गए तो सभी व्यापारी सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होंगे।

उधर स्थानीय पार्षद राजीव शर्मा ने कहा कि नवयुग मार्केट जिस तरह से बेहद सुरक्षित इलाका कहलाता है क्योंकि इस इलाके में सबसे ज्यादा बैंक है, जिसके कारण कई जगह पुलिस पिकेट भी मौजूद रहती है। उसके बावजूद भी लगातार यहां पर कई घटना हो चुकी है और आज जो दिनदहाड़े चोरों ने इतनी बड़ी चोरी को अंजाम दिया है, उससे लगता है कि कहीं ना कहीं बदमाशों ने पहले से ही घर की रेकी की हुई थी। क्योंकि महज 2 घंटे में ही चोर इतनी बड़ी चोरी करने में कामयाब हो गए। उन्होंने कहा कि जल्द ही पूरे इलाके में ड्रोन कैमरे लगाए जाएंगे ताकि यहां के व्यापारी पूरी तरह से सुरक्षित रह सकें।

दिनदहाड़े इतनी बड़ी चोरी होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि शहर कोतवाली इलाके की इंद्रपुरी कॉलोनी में स्थित बाबूराम कबाड़ी मुकेश गुप्ता के घर पर बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।सूचना के आधार पर तत्काल प्रभाव से मौके पर पहुंची पुलिस कई एंगल पर इस पूरे मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि पूरे इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं और जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj