फिर बढ़ी आजम खान की मुश्किलें, RDA ने बन रहे पब्लिक स्कूल का निर्माण कराया बंद

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 11:10 AM (IST)

रामपुर: सपा के कद्दावर नेता और रामपुर से मौजूदा सांसद आजम खान की मुश्किलें दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं। अब आरडीए रामपुर पब्लिक स्कूल का निर्माण बंद कराया गया है। इसके साथ ही स्कूल को नोटिस भी जारी किया गया है कि वह इस निर्माण कार्य को खुद ध्वस्त कर ले अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। 

आरडीए अधिकारियों के मुताबिक आरपीएस स्कूल का नक्शा और अनुमति आरडीए से नहीं ली गई थी इसी वजह से आजम खान के आरपीएस स्कूल को बंद किया गया है। रामपुर के स्वार रोड पर मुहल्ला घोसिया में सपा के कद्दावर नेता आजम खान का आरपीएस का निर्माण कार्य काफी दिनों से चल रहा था जिस पर आरडीए के अफसरों ने कार्रवाई की और आरपीएस स्कूल का निर्माण कार्य बंद करा दिया।

RDA के अफसरों का कहना है कि आरपीएस स्कूल का नक्शा पास नहीं है और इस संबंध में 2016 में नोटिस देकर भी इस कार्य को रुकवाया गया था उसके बावजूद निर्माण कार्य जारी रहा जिस पर आज आरडीए की टीम स्कूल पहुंची और प्रबंधक के नाम जारी नोटिस तामील कराया और निर्माण कार्य रुकवा दिया। आरडीए द्वारा दिये गए नोटिस में कहा गया है कि जो निर्माण कार्य किया गया है वह अवैध है इसलिए कराए गए निर्माण कार्य को स्वयं ही ध्वस्त करा लिया जाए, नहीं किया तो विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी। 

प्राधिकरण क्षेत्र के अंदर है RPS स्कूल: अपर जिलाधिकारी
वहीं इस मामले पर हमने अपर जिलाधिकारी जेपी गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बन रहा आरपीएस स्कूल प्राधिकरण क्षेत्र के अंदर है। जो परमिशन होना चाहिए वह नहीं थी इस आधार पर सचिव साहब ने निर्माण कार्य रुकवाया है। नियम के अनुसार उसकी परमिशन होना चाहिए था, उसका नक्शा पास होना चाहिए था। इसकी शिकायत जिलाधिकारी महोदय के पास आई थी उन्होंने तुरंत इसकी जांच के लिए टीम को भेजा। जांच में यह निर्माण नियम विरूद्ध पाया गया इसलिए इसका कार्य रुकवा दिया। वैसे भी यह जमीन यतीम खाने को दी गई थी उस पर ये निर्माण कार्य चल रहा था। 

Ajay kumar