फिर आजम और अब्दुल्ला की जमानत याचिकाओं पर सुनवाई टली

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 05:04 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। बल्कि लगातार कानूनी शिकंजा उन पर कसता जा रहा है। जिसका बड़ा कारण यह भी है कि वह लगातार कोर्ट में गैर हाजिर चल रहे हैं। आजम खान के मामले में आज अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी।  

बता दें कि मामला जौहर यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति पर कब्जा करने का था। जिस पर एक लंबी बहस के बाद कोर्ट ने अगली बहस के लिए 17 फरवरी की तारीख मुकर्रर की है। वहीं अब्दुल्ला आजम के पासपोर्ट मामले में अग्रिम जमानत याचिका पर दोनों पक्षों द्वारा लंबी बहस के बाद सुनवाई जारी रखते हुए अगली तारीख 17 फरवरी मुकर्रर की गई है। इस तरह दोनों मामलों में आज रामपुर की एडीजे 6 कोर्ट ने 17 फरवरी की तारीख मुकर्रर की है।

वहीं इस मामले में सरकारी वकील राम अवतार सैनी ने बताया कि आज आजम खान और अब्दुल्लाह आजम के दो मामलों में सुनवाई थी। आजम खान का एक मामला शत्रु संपत्ति का है जो पुलिस ने  दिखाया है कि उन्होंने शत्रु संपत्ति को अपनी यूनिवर्सिटी में कब्जा कर लिया है। वहीं अब्दुल्लाह आज़म के पासपोर्ट वाले मामले में आज सुनवाई थी।

उन्होंने बताया कि शत्रु संपत्ति वाले मामले में कोर्ट ने लम्बी बहस सुनने के बाद में पुनः बहस के लिए 17 फरवरी की तारीख लगा दी है और पासपोर्ट वाले मामले में भी 17 फरवरी की डेट लगा दी है। क्योंकि कुछ सुनवाई अधूरी रह गई है। पासपोर्ट वाले मामले में अब्दुल्लाह आजम की एंटीसिपेटरी बेल लगी है, और शत्रु संपत्ति वाले मामले में आजम खान की बेल लगी है।

 

Ajay kumar