अब रामपुर उपचुनाव में धांधली की आशंका, सपा प्रत्याशी ने कहा- साजिश का अंदेशा, उपचुनाव निष्पक्षता से कराया जाए

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 06:31 PM (IST)

रामपुर:  मैनपुरी के बाद अब रामपुर सीट पर हो रहे उपचुनाव में धांधली की आशंका जताई गई है। रामपुर सीट से सपा प्रत्याशी आसिम राजा ने कहा कि उप चुनाव निष्पक्षता से कराया जाए और पुलिस मतदाताओं को परेशान नहीं करे। इसके लिए उन्होंने दोनों पर्यवेक्षकों से शिकायत की है। कहा कि दोनों प्रेक्षक से उम्मीद करते है कि वे पूरी निष्पक्षता से चुनाव कराएंगे और चुनाव किसी षड्यंत्र का शिकार नहीं होगा। प्रशासन ने जिस तरह से लोकसभा उप चुनाव में काम किया वही दोहराना चाहता है लेकिन, जनता अब समझ चुकी हैं।

तोपखाना रोड स्थित सपा कार्यालय पर शुक्रवार की देर शाम हुई पत्रकार वार्ता में सपा प्रत्याशी आसिम राजा ने कहा कि रामपुर में इतनी फोर्स इकट्ठा है जोकि, चुनाव आयोग के मानकों से भी ज्यादा है। पुलिस इस नीयत से बुलाई गई है कि चौराहों पर लगाकर, गली नुक्कड़ों पर लगाकर मतदाताओं में भय व्याप्त किया जा रहा है।

आगे उन्होंने कहा कि उनके पास सूचना है कि प्रशासन और भाजपा फर्जी वोटिंग कराए जाने की साजिश कर रही है। कहा कि चुनाव आयोग का प्रावधान है कि मतदान केंद्र पर तीन-चार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे वह भी अन्य जनपदों के होंगे। कहा कि बीएलओ द्वारा पर्ची नहीं दिए जाने पर भी वोट डाला जा सकता है। कहा कि बहुत लोग अभी भी पर्चियां लेने से रह गए हैं। उनहोंने पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

 

Content Writer

Ajay kumar