आयोध्या मामले में समझौते का अब कोई मतलब नहींः इकबाल अंसारी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 01:10 PM (IST)

अयोध्याः बाबरी मस्जिद के मुख्य पक्षकार इकबाल अंसारी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि आयोध्या मामले में समझौते का अब कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने कहा कि श्रीश्री रविशंकर और हाजी महबूब से उनका कोई लेना-देना नहीं है और ना ही उन्होंने इन लोगों से कोई मुलाकात ही की है। यही नहीं उन्होंने साफ कर दिया कि जिन लोगों ने सुलह-समझौते की बात की है। उनके कुछ करने से कुछ होने वाला है और ना ही इनके द्वारा किए गए किसी भी सुलह समझौते का कोई मतलब है।

अंसारी ने कहा कि न तो सुलह समझौते को लेकर हमारे यहां कोई आया है, न ही कोई बात हुई है। सुनने में जरूर आया है कि रविशंकर के दूत आए थे और हाजी महबूब के यहां गए थे। उन्होंने कहा कि इससे हमें कोई लेना देना नहीं है। न तो वो पक्षकार हैं, न ही हमारी कोई उनसे बात हुई है।

वह इतने पर ही नहीं रूके उन्होंने कहा कि समझौते का अब कोई मतलब ही नहीं है। मामला सुप्रीम कोर्ट में है। हमने महंत धर्मदास को लेकर एक मुहिम भी चलाई है, उसकी एक शुरुआत हुई है। इकबाल अंसारी ने कहा कि रविशंकर का जो ग्रुप है, इससे हमारा कोई नाता नहीं है। इन लोगों के बात करने से न मसला होने वाला है, न होगा।
 

Tamanna Bhardwaj