मदरसे के पानी में जहर मिलाए जाने की घटना में कोई राजनीतिक मंशा नहीं : सलमा अंसारी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2017 - 05:57 PM (IST)

अलीगढ़(उत्तर प्रदेश): पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने मदरसे के वाटरकूलर में जहर मिलाए जाने के मामले में कोई राजनीतिक कारण या पहलू होने की बात से इंकार किया है। जिस मदरसे के पानी में जहर मिलाए जाने की बात कही गई है वह अल नूर ट्रस्ट द्वारा चलाया जाता है। इस ट्रस्टकी चेयरपर्सन सह अध्यक्ष सलमा अंसारी हैं। सलमा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैं नहीं मानती हूं कि कोई राजनीतिक संगठन इस हद तक गिर सकता है।

गौरतलब है कि शनिवार को चाचा नेहरू मदरसे में उस वक्त एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया जब कक्षा 8 के छात्र मोहम्मद अफजल ने देखा कि मदरसे के वाटरकूलर में क​थित तौर पर 2 अज्ञात व्यक्ति चूहे मारने वाली दवा मिला रहे हैं। छात्र ने तुरंत इस बात की सूचना मदरसे के प्राचार्य को दी। इस चैरेटिबल संस्थान को पिछले 18 साल से चला रहीं सलमा का कहना है कि वह इस 13 साल के बच्चे अफजल का नाम राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए भेजेंगी।

उन्होंने कहा कि यह घटना एक पूर्व नियोजित थी जिसका लक्ष्य मदरसे के साथ-साथ मेरा नाम भी बदनाम करने का था। इस मदरसे में करीब 4000 छात्र पढ़ते हैं, उनमें से कुछ छात्रावास में भी रहते हैं। उन्हें यहां नि:शुल्क शिक्षा मिलती है। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद मदरसे के अधिकारियों ने सुरक्षा इंतजाम मजबूत करने का फैसला लिया है, जिसके तहत मदरसे में विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगें। इस बीच पुलिस अधीक्षक अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि उन असामाजिक तत्वों की पहचान की कोशिश की जा रही है ताकि इस घटना के पीछे उनकी मंशा का पता लगाया जा सके।