कानपुर-बुंदेलखंड में हो सकती है मोदी-योगी की चार जनसभाएं, 10 सीटों पर वोटरों को साधने की होगी कोशिश

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 03:33 PM (IST)

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी चुनाव प्रचार कर रही है। इसी क्रम में कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र में भी चुनावी रण सज जाएगा। यहां पर 10 लोकसभा सीटों पर भाजपा के स्टार प्रचारक माने जाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभाएं कर सकते है। साथ ही भाजपा के बड़े नेता गृह मंत्री अमित शाह व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी कार्यक्रम तय कर नेतृत्व को भेज दिए हैं।


बता दें कि कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र की 10 लोकसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा है। लोकसभा चुनाव 2024 में भी भाजपा इन सीटों पर कब्जा करना चाहती है, लेकिन मतों के अंतर को बढ़ाकर। इसके लिए भाजपा ने तैयारी भी शुरू कर दी है और इन 10 सीटों पर भाजपा के बड़े नेताओं की जनसभाएं कराने की योजना बनाई गई है। यह कार्यक्रम अप्रैल के अंत से लेकर 10 मई के करीब तक हो सकते है। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 4 जनसभाएं कराने की योजना है।


भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह के कार्यक्रम मांगे गए हैं। पीएम मोदी की एक जनसभा कानपुर और कन्नौज में होगी। इटावा और फर्रुखाबाद को कन्नौज की जनसभा से साधने की कोशिश होगी। वहीं, बुंदेलखंड क्षेत्र में बांदा, चित्रकूट को शामिल करते हुए महोबा में एक जनसभा की मांग की गई है। फतेहपुर में भी एक जनसभा कराने की तैयारी है। सीएम योगी की भी जनसभा होगी। इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की आधा दर्जन सभाएं भी मांगी गई हैं। ये सभी कार्यक्रम नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद से 10 मई तक के हैं।

यह भी पढ़ेंः बदायूं जिला प्रशासन करेगा शिवपाल यादव के धमकी भरे वीडियो की जांच, रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई
बदायूं जिला प्रशासन समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के एक कथित रूप से धमकी भरे वायरल वीडियो की जांच करेगा। दरअसल, शिवपाल यादव का एक कथित वीडियो जिले में वायरल हो रहा है, जिसमें वह मंच से कह रहे हैं ‘हम सबसे वोट मांगेंगे, वोट दोगे तो ठीक नहीं तो बाद में हिसाब होगा। संभावना व्यक्त की जा रही है कि यह वायरल वीडियो सहसवान विधानसभा क्षेत्र के कस्बा मुजरिया क्षेत्र का है। जहां एक अप्रैल को सहसवान में होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन में जाते समय शिवपाल अपने काफिले के साथ कुछ देर तक रुके थे और लोगों को संबोधित किया था।
 

 

Content Editor

Pooja Gill