शहीद मेजर रोहित के परिजनों ने स्मारक बनवाने की उठाई मांग, नोएडा विकास प्राधिकरण से की मुलाकात

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 06:50 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बुधवार को वेस्ट की एस सोसायटी के निवासियों के प्रतिनिधिमंडल ने बालक इंटर कॉलेज में ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से मुलाकात की।

दरअसल, पिछले साल  20 अगस्त 2021  को जम्मू के उधमपुर जिले के शिवगढ़ धार इलाके में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हेलीकॉप्टर में पायलट मेजर रोहित शहीद हो गए थे। देश की सेवा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले भारतीय सेना के जांबाज अफसर "मेजर रोहित कुमार" के परिजन गत 1 वर्ष से उनका स्मृति स्थल बनवाने की मांग से कर रहे हैं लेकिन शहीद के परिजनों की बात कोई भी नहीं सुन रहा है।

शहीद परिजनों का आरोप नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी नहीं सुन रहे उनकी बात 
पीड़ित परिजनों ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी इस बात पर कोई ध्यान नहीं दे रहे है। परिजनों ने सीएम योगी से  शहीद के नाम से पार्क बनवाने की मांग की है। 



शहीद की पत्नी बोली पार्क बनना हमारे लिए गौरव की बात होगी

वहीं शहीद की पत्नी ने बताया कि देश की सेवा के लिए अपनी जान को निछावर करने वाले के लिए एक शहीद पार्क बन जाने  से हमें भी खुशी होगी। उन्होंने कहा कि दूसरों के लिए भले ही वो एक पार्क हो लेकिन हमारे लिए वो उनकी गौरव की बात होगी।

 पॉलिसी बना कर शहीद के नाम से पार्क बनवाए सरकार 
उन्होंने कहा कि अगर शहीद के लिए अगर कोई ऐसी नीति नहीं है तो सरकार उनके लिए पॉलिसी बना कर इस चौराहे का नाम  शहीद मेजर रोहित के नाम से किया जाए। वहीं जब अपना देश 75 वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है।

अब बड़ा सवाल है कि इस शहीद के परिजनों के मांग को कब पूरी करती है या सरकारी सिस्टम में फाइले घूमती रहती है।  

फिलहाल शहीद के परिजनों ने इस सीएम योगी से उनके नाम पर पार्क बनवाने की मांग की है। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj