खेत में पेड़ लगाने को लेकर हुआ विवाद, दबंगों ने बुर्जुग महिला को जमकर पीटा; हुई मौत

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 04:22 PM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के थाना खैरीघाट क्षेत्र में रविवार को खेत के मेड़ की तरफ पापुलर का पेड़ लगाने को लेकर शुरू हुए विवाद में दंबंगों एक बर्जुग महिला और युवक की पिटाई कर दी। जिससे महिला की मौत हो गई। थाना खैरीघाट क्षेत्र में खेत की मेड पर पापुलर लगाने का एक युवक ने विरोध किया तो उसे जमकर पीट दिया। दबंगों के घर शिकायत लेकर पहुंची चाची की भी पिटाई कर दी। गंभीर अवस्था में उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भेजा गया जहां उनकी मौत हो गई । पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि खैरीघाट थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत चौकसाहार निवासी गुरबत (40) के खेत के बगल में ही रहीश का खेत है। रविवार की सुबह रहीश अपने खेत के मेड़ में गुरबत की तरफ पापुलर का पेड़ लगा रहे थे। साथ में अरबी, जौअत और नसीम भी सहयोग कर रहे थे। इसकी जानकारी मिलने पर गुरबत खेत गए। उन्होंने मेड़ पर पेड़ लगाने और आने वाले समय में विवाद होने की कही। इस पर विवाद बढ़ गया। सभी ने गुरबत की लाठियों से पिटाई कर दी। घायल गुरबत घर पहुंचा, उसने पूरी बात बताई।


पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव
नाराज गुरबत की चाची खैरुल निशा (65) पत्नी इस्माइल ने घर जाकर शिकायत की। इस पर सभी ने बुजुर्ग महिला को भी लाठियों से पीट दिया। जिससे महिला की हालत गंभीर हो गई। चाची और भतीजे को पुलिस ने सीएचसी शिवपुर पहुंचाया। यहां हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में 12 बजे महिला की मौत हो गई। जिस पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रभारी निरीक्षक एसके सिंह ने बताया कि प्राण घातक हमले का केस दर्ज है। मौत होने पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा तरमीम किया जायेगा।

Content Editor

Pooja Gill