कुएं और झोपड़ी में प्रतिबंधित मांस मिलने से मचा हड़कंप, 4 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 04:44 PM (IST)

Mainpuri News (आशीष सक्सेना): उत्तर प्रदेश में मैनपुरी जिले से एक गोकशी का मामला सामने आया है। जहां पर गौकशों ने गोवंशों को काटकर मार दिया और उसका कुछ मांस और हड्डियां कुएं में फेंक दी। कुए में हड्डियां और मांस बढ़ने से गांव में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मांस को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिए लैब में भेजकर 4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश में जुट गई है।

जानें क्या है पूरा मामला?
बता दें कि मामला करहल थाना क्षेत्र के गोदाई गांव से जुड़ा है। जहां बीती रात गांव के बाहर कुए के पास खून और मांस के टुकड़े देखकर गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने कुएं में झांक कर देखा तो उसमें पशुओं से जुड़ी हड्डियां और गौ मांस के टुकड़े नजर आए, जिसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मांस को कब्जे में लेकर उसे लैब में परीक्षण के लिए भेज दिया है। हालांकि गोकशी की सूचना से गांव में सनसनी फैल गई है।

ये भी पढ़े...गौशालाओं को लेकर CM योगी के सख्त निर्देश- ठंड और भूख से ना हो किसी भी गोवंश की मौत

ग्राम प्रधान की तहरीर पर मुकदमा दर्ज
गांव में हुई गोकशी की घटना से चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। जिससे गांव में तनाव जैसी स्थित पैदा होती दिख रही है। हालांकि ग्रामीण पहले भी कुएं में हड्डी आदि मिलने की बात कह रहे है। साथ ही ग्रामीणों का कहना है कि गौकस पहले भी ऐसी घटना को अंजाम दे चुके हैं। जिसके चलते ग्राम प्रधान ओमप्रकाश ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर राजू, ईसब,अरमान निवासी गोदाई और खुर्शीद निवासी गोटपुर के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। बताया जा रहा है कि रात के समय में गाय को काटा गया था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढे़...UP Nikay Chunav: OBC आरक्षण मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले पर लगाई रोक

क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक?
इम मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया करहल थाना क्षेत्र की मीठेपुर पर चौकी अंतर्गत गांव में एक कुएं में मांस पड़ा हुआ मिला है। इस को लेकर थाने को निर्देशित किया गया है कि संपूर्ण घटनाक्रम की जानकारी दें। साथ ही वहां से मांस परीक्षण के लिए भेजा गया है, जिससे की जानकारी हो सके कि किस चीज का मांस है। उन्होंने आगे बताया कि संपूर्ण घटनाक्रम की गंभीरता से छानबीन की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Content Editor

Harman Kaur