उन्नाव: कोरोना का सदिग्ध मरीज मिलने से मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 11:10 AM (IST)

उन्नाव: उन्नाव जनपद के माखी थाना क्षेत्र में दुबई से आये अधेड़ को कोरोना वायरस की आशंका के चलते जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सर्दी, खांसी से पीड़ित होने पर गांव में कोरोना की दहशत फैल गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को संयम बनाये रखने की अपील के साथ मरीज का सैम्पल लेकर लखनऊ भेज दिया है। परिवार को घर में रहने की हिदायत दी गई है। पड़ोसियों को विदेश से आये परिवार से दूरी बनाने की सलाह दी गई है। 

आपको बता दें की उन्नाव जनपद के मांखी थाना क्षेत्र के थाना गांव का निवासी धुन्नी करीब पच्चीस वर्ष से दुबई में कपड़ा प्रेस करने का काम करता है। धुन्ना के पड़ोसी ने बताया कि 16 मार्च को हवाई जहाज से लखनऊ उतरकर देर रात घर पहुंचा था। सुबह उससे मुलाकात हुई उस समय धुन्ना को खांसी जुकाम के साथ बुखार था। बताया जा रहा है कि मेडिकल स्टोर से दवा लाने की बात कहकर चला गया। वहीं गांव में एक निजी मेडिकल स्टोर संचालक ने दवा देने से इंकार कर दिया और जिला अस्पताल में जांच कराने की सलाह दी। इसके बाद कोरोना  वायरस से पीड़ित होने की खबर गांव में व आसपास के इलाके में आग की तरह फैल गई।

ग्रामीणों ने उसे जिला अस्पताल भेज दिया है जहाँ डॉक्टर ने सैम्पल लेकर लखनऊ लैब भेज दिया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आनन फानन में गांव का दौरा कर आसपास के लोगों से उस परिवार से दूरी बनाने की हिदायत दी है। वहीं पत्नी और एक बेटे को घर में रहने की सलाह दी है। 

वहीं उन्नाव जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया कि एक संदिग्ध केस मिला है। उसका संैपल जाँच के लिए लैब भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने पर मालूम होगा की किस प्रकार का प्रकरण है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static