6 नहीं, 13 शूटर थे...वॉट्सऐप के जरिए करते थे जेल में बंद अतीक से कॉन्टैक्ट, मुस्लिम हॉस्टल में रची गई साजिश

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 11:37 AM (IST)

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में बड़े खुलासे हुए हैं। सबसे बड़ी बात तो यह कि उमेश पाल की हत्या के लिए 6 लोग नहीं बल्कि 13 शूटर पहुंचे थे। जिनमें से 7 बैकअप में इंतजार कर रहे थे। इसके साथ ही यह भी पता चला है कि हत्या की साजिश मुस्लिम हॉस्टल में रची गई थी। इस साजिश में अहम रोल अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ का था। बता दें कि अशरफ बरेली जेल में बंद है और वह जेल से ही वह वॉट्सऐप कॉल के जरिए अपने गुर्गों से जुड़ता था। दरअसल यह खुलासा इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील और हत्या में शामिल सदाकत खान ने पूछताछ के दौरान किया है।



इस मामले में जानकारी देते हुए प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया कि सदाकत को STF ने सोमवार को गोरखपुर से गिरफ्तार किया। ये नेपाल भागने की फिराक में था। सदाकत इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल के कमरा नंबर 36 में अवैध रूप से रह रहा था। इसी कमरे में उमेश पाल की हत्या की साजिश रची गई थी। बता दें कि पुलिस ने बीते सोमवार को अतीक अहमद के ड्राइवर अरबाज को मुठभेड़ में मार गिराया और सदाकत खान को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, पुलिस बाकी लोगों की तलाश में जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने अब तक की जांच में पता लगाया है कि उमेश पाल की हत्या में कुल 13 शूटर शामिल थे। जिसमें से पुलिस ने शाबिर नाम के एक और शूटर की पहचान की है, जो राइफल से गोलियां चला रहा था। पुलिस के साथ ही STF भी उसकी तलाश में जुटी हुई है।पुलिस ने धूमनगंज थाना क्षेत्र के CCTV फुटेज खंगालने के बाद अतीक के बेटे असद, बमबाज गुड्डू मुस्लिम, गुलाम और अरबाज की पहचान की गई थी। वहीं, 5वें साजिशकर्ता की पहचान सदाकत खान के रूप में की गई है।

बताया जा रहा है कि माफिया अतिक का बेटा असद शूटरों को लीड कर रहा था। इसी के चलते कुल 13 शूटर उमेश को मारने पहुंचे थे, जिनमें से 6 गोली चला रहे थे और 7 बैकअप में थे। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद शूटर्स को बैकअप देने वाले भी अपने अपने वाहनों से फरार हो गए। जानकारी के अनुसार, साबिर इस साजिश और घटना में शामिल होने वाला 6वां शख्स है, जिसकी पुलिस ने पहचान कर ली है जबकि बाकी 7 की पहचान पूछताछ के आधार पर की जा रही है।

Content Editor

Harman Kaur