श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का होगा 3D दर्शन, भव्यता को बेहद ही बारीकी से देख पाएंगे श्रद्धालु

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 03:15 PM (IST)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी के बीच भी महादेव की नगरी काशी में बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ के दर्शनों के लिए लगातार भक्त पहुंच रहे है। दर्शनों के लिए आने वाले भक्तों की संख्या लगातार बढ़ती रहती है। भक्तों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए मंदिर प्रशासन उनके लिए तमाम सुविधाएं मुहैया करवा रही है। इसी बीच मंदिर प्रशासन अब भक्तों के लिए जल्द ही 3डी माध्यम की सुविधा मुहैया कराने वाला है। इसके माध्यम से धाम में होने वाली आरती और ज्योतिर्लिंग का दर्शन के साथ धाम परिसर और मां गंगा का दर्शन करवाएगी।

3D सुविधा से आरती में शामिल हो सकते है श्रद्धालु  
बता दें कि श्रीकाशी विश्वनाथ में हर दिन भारी संख्या में भक्त दर्शनों के लिए आते है। श्रद्धालुओं की संख्या ज्यादा होने की वजह से कई भक्त बाबा की आरती में शामिल होने से वंचित रह जाते है। उनके लिए 3D सुविधा लागू की जाएगी। इस सुविधा के लिए मंदिर परिसर में निजी कंपनी के द्वारा ट्रायल शुरू कर दिया गया है। अब श्रद्धालु 3डी माध्यम से विश्वनाथ धाम की भव्यता को बेहद ही बारीकी से देख पाएंगे। ट्रायल के तौर पर चल रही सुविधा का लाभ लेने वाले श्रद्धालुओं ने बताए कि 3डी माध्यम से एक स्थान पर बैठ बाबा श्री काशी विश्वनाथ के आरती में शामिल होने और बाबा के दर्शन के अलावा विश्वनाथ धाम की भव्यता को देखने का सौभाग्य मिल रहा है।

जल्द लागू होगी सुविधा
3डी सुविधा शुरु होने के बाद श्रद्धालु काफी खुश है। इस सुविधा को संचालित करने वाले विश्वजीत ने श्रद्धालुओं की तरफ से मिल रहे रिव्यू को लेकर काफी खुशी जताई है। उन्होंने बताया कि अकसर श्रद्धालु काशी में बाबा विश्वनाथ धाम में होने वाली 5 आरतियों में शामिल नहीं हो पाते है। ऐसे में 3डी माध्यम से श्रद्धालुओं को आरती में शामिल होने का मौका मिल रहा है। फिलहाल, इस सुविधा का सिर्फ ट्रायल शुरू हुआ है, जल्द ही सुविधा लागू कर दी जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static