Government Jobs: UP में सरकारी नौकरियों की होगी बौछार, इन पदों पर होगी 49000 भर्ती

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 05:12 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। जल्द ही राज्य में सरकारी नौकरियों की बौछार होने वाली है। दरअसल योगी सरकार करीब 49 हजार सरकारी पदों पर भर्ती निकालने जा रही है। जिसमें पुलिस विभाग एवं मेडिकल कॉलेज में चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ सहित अन्य विभागों में बाबू के रिक्त पदों का विवरण मांगा गया है, हर विभाग को यह ब्यौरा देना होगा।

जानकारी के मुताबिक 2023 में योगी सरकार 49 हजार पदों पर सरकारी नौकरियां निकालने जा रही है। जिसमें डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ में 14 हजार भर्तियां की जाएगी और 14000 पदों पर डॉक्टरों को भर्ती किया जाएगा। साथ ही पुलिस विभाग में भी करीब 35,000 सिपाहियों को भर्ती किया जाएगा। इसके अलावा नागरिक पुलिस में 26200 पीएससी में कॉन्स्टेबल और 1057 पदों पर फायरमैन को नियुक्त‍ि किया जाएगे।

इसके साथ ही स्वास्थ विभाग की तरफ से रिटायर्ड डॉक्टरों की नियुक्ति करने के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए जल्द ही विज्ञापन भी जारी कर दिए जाएगे। इसी के चलते सभी विभागों द्वारा खाली पड़े पदों का ब्यौरा तैयार करके सीएम योगी को दिया जा रहा है। जल्द ही योगी सरकार द्वारा इस पर मुहर लगा दी जाएगी और फिर बंपर भर्ती का विज्ञापन भी जारी कर दिया जाएगा।

 

Content Editor

Harman Kaur