रक्षाबंधन के दिन नहीं होगी रोडवेज बसों की किल्लत

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 11:45 AM (IST)

लखनऊ: रक्षाबंधन के पर्व पर यात्रियों को समुचित परिवहन व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार 13 से 18 अगस्त के बीच अधिक से अधिक बसें संचालित करेगी। निगम के प्रबंध निदेशक डॉ.राजशेखर ने गुरूवार को सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि इस अवधि में शत-प्रतिशत रोडवेज बसों को ऑन रोड किया जाय।

इसके साथ ही आवश्यक संसाधन की व्यवस्था पूर्व में ही कर ली जाय। इस दौरान जिम्मेदार अधिकारियों, पर्यवेक्षकों, चालकों एवं परिचालकों को किसी भी प्रकार का अवकाश स्वीकृत ना किया जाये और कोई भी अधिकारी अपना कार्यक्षेत्र भी नहीं छोड़ेगा।   

उन्होंने सभी कर्मचारियों की ड्यूटी रोस्टर के अनुसार लगाकर नोटिस बोडर् में भी प्रदर्शित करने के भी निर्देश दिए। प्रबंध निदेशक ने दिल्ली, लखनऊ और कानपुर के लिए अतिरिक्त बसें संचालित करने तथा बसों के संचालन पर समुचित नियंत्रण रखने के लिए आवश्यकतानुसार पर्यवेक्षक तैनात करने के भी निर्देंश दिए। उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों को बस-स्टेशनों एवं डिपो की साफ-सफाई, बसों का मेंटीनेंस व यात्री सुविधाओं की मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित कराने के भी निर्देंश दिए।

Ruby