इन दिग्गजों ने लोकतंत्र के पर्व में हिस्सा लेते हुए किया मतदान, जानिए क्या कहा

punjabkesari.in Monday, May 06, 2019 - 12:58 PM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए यूपी की 14 सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। इस चरण में कई बड़े नेताओं की किस्मत दांव पर लगी हुई है। वहीं कई दिग्गजों ने लोकतंत्र के पर्व में हिस्सा लेते हुए मतदान किया। आइए जानते हैं कि इस चरण के लिए किन-किन दिग्गज नेताओं ने वोट डाला।

1. मायावती ने डाला वोट, कहा- घरों से निकलें और मतदान करें  

बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ मांटेसरी स्कूल में वोट डाला। इस दौरान मायावती ने मतदाताओं से वोट का सही इस्तेमाल करने की अपील की। मायावती ने कहा कि हर किसी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मत का अधिकार गरीबी और अमीरी में भेदभाव नहीं करता। सभी लोग घरों से निकलें और वोट डालें। एक भी वोट बर्बाद नहीं जाना चाहिए।

2. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने परिवार संग डाला वोट

गृहमंत्री व लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह परिवार संग मतदान केंद्र पहुंचे। राजनाथ सिंह ने स्कॉलर होम स्कूल में बने पोलिंग बूथ नंबर 333 पर मतदान किया। वोट डालने के बाद राजनाथ ने लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी लोगों से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के पर्व को सफल बनाने के लिए सभी लोग मतदान अवश्य करें। साथ ही उन्होंने कहा कि दोबारा सरकार बीजेपी के बनने वाली है इसमें कोई दो राय नहीं है।

3. लाइन में खड़े होकर डीजीपी ओपी सिंह ने पत्नी के संग डाला वोट

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह अपनी पत्नी के साथ डालीबाग के गन्ना संस्थान बूथ पर वोट डाला। इस दौरान उन्होंने लोगों को कहा कि एक स्वच्छ और सार्थक लोकतंत्र के लिए वोटिंग आवश्यक है। डीजीपी ने कहा कि यूपी के सभी मतदाता निकलें और अपना वोट जरूर डालें। उन्होंने बताया कि अभी तक संपन्न हुए वोटिंग के 4 चरणों में यूपी पुलिस ने शानदार काम किया हैं। यहां गौर करने वाली बात यह रही कि ओपी सिंह ने कतार में लगकर वोट डाला।

4. रायबरेली से बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने डाला वोट

रायबरेली से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने खुद को मिनी मोदी बताया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए चुना ये मेरे लिए गर्व की बात है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बसपा में रहा हूं और इनका चिट्ठा जानता हूं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि 23 मई को पता चल जाएगा, मैं बलि का बकरा नहीं हूं।

5. बीजेपी नेता विनय कटियार ने किया मतदान, कहा- मोदी फिर बनेंगे पीएम

बीजेपी नेता विनय कटियार ने कटरा पूर्व प्राथमिक विद्यालय में मतदान किया। मतदान के बाद उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी। कोई भी ताकत उनको रोक नहीं सकती। सब भारतीय जनता पार्टी को वोट दे रहे हैं।

6. मंत्री मोहसिन रजा ने अपने मताधिकार का किया प्रयोग

यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने भी अपने मताधिकार प्रयोग किया है। उन्होंने लखनऊ के पोलिंग बूछ पर जाकर लोगों के बीच में लाइन लगाकर वोट डाला।

7. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने पत्नी संग किया मतदान

उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा और उनकी पत्नी लक्षमी शर्मा ने ऐशबाग स्थित रस्तोगी इंटर कॉलेज में लाइन में खड़े होकर मतदान किया। दिनेश शर्मा ने कहा कि 23 मई गठबंधन का अंतिम दिन होगा। उसके बाद खटबंधन शुरू हो जाएगा।

8. मंत्री स्वाति सिंह ने डाला वोट, कहा-यूपी में बीजेपी लहर

मोहनलाल गंज संसदीय क्षेत्र की निवासी मंत्री स्वाति सिंह भी आज सुबह 8 बजे आशियाना के पोलिंग स्टेशन पर वोट डालने पहुंचीं। स्वाति सिंह ने सभी से वोट डालने की अपील की और दावा किया कि यूपी में बीजेपी की लहर है।

9. यूपी कानून मंत्री बृजेश पाठक ने डाला वोट

यूपी कानून मंत्री बृजेश पाठक ने लखनऊ मांटेसरी स्कूल लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर मतदान किया

10. बिहार के राज्यपाल लाल जी टंडन ने किया मतदान

बिहार के राज्यपाल लाल जी टंडन ने प्राथमिक विद्यालय पुल गामा मतदान केंद्र में वोट डाला।

11. केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने डाला वोट

पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने गन्ना संस्थान में वोट किया। साथ ही सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी ली।

Tamanna Bhardwaj