शाहजहांपुर: सालगिरह व जन्मदिन पर गरीबों के लिए शुरू की गई ये अनूठी पहल

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 12:37 PM (IST)

शाहजहांपुर(उप्र): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाने की अनूठी पहल के तहत शाहजहांपुर जिले में प्रशासन ने सक्षम लोगों से अपने जन्मदिन पर गरीबों को शौचालय दान करने की अपील की है। इसके अच्छे नतीजे भी सामने आए हैं।

जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बताया कि जिले में बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो शासन द्वारा निर्धारित शौचालय की पात्रता सूची में शामिल नहीं है लेकिन उन्हें शौचालय की आवश्यकता है। ऐसे लोगों को शौचालय उपलब्ध कराने के लिए जिले के सक्षम लोगों से मदद की अपील की गई है। उन्होंने बताया कि इस अपील के तहत लोगों से कहा गया है कि वे अपने जन्मदिन या शादी की सालगिरह पर एक गरीब को शौचालय दान करें। इस अपील के अच्छे परिणाम भी मिल रहे हैं।

त्रिपाठी ने बताया कि शनिवार शाम खुटार कस्बे में हुए एक कार्यक्रम में विनोद सिंह, विमलेश गुप्ता, प्रवीण मिश्रा, अधीर शुक्ला, मिलन मिश्रा तथा आशीष नामक व्यक्तियों ने अपने विशेष अवसरों पर एक-एक निर्धन परिवार को शौचालय दान किया।जिलाधिकारी ने बताया कि शाहजहांपुर जिले को आगामी सितम्बर तक खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

Anil Kapoor