नींद ने बुरा फंसाया: चोरी करने गए और फिर झपकी में हो गई सुबह, पुलिस ने उठाकर पूछा नाश्ता-पानी

punjabkesari.in Sunday, Sep 10, 2023 - 12:45 PM (IST)

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक घर में चोरी करने के बाद चोर वहीं पर सो गया जबकि उसकी पूरी गैंग चोरी करने के बाद फरार हो गई। जब सुबह मकान मालिक घर पहुंचा तो उन्होंने चोर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल पुलिस ने 2 चोरों को गिरफ्तार कर लिया है और एक की तलाश में जुटी हुई है।

चोरी करने गए और फिर सो गया
जानकारी के मुताबिक, मामला जिले के नौबस्ता इलाके का है। जहां के निवसाी इंद्र कुमार की पत्नी का 6 सिंतबर को देहांत हो गया था। अपनी पत्नी के अंतिम संस्कार के लिए वह अपने गांव चले गए थे और जाने से पहले घर की चाबियां पड़ोसी रिश्तेदार रामजी तिवारी को दे गए थे। इसी कड़ी में जब वहां रहने वाले दीपक शुक्ला को इंद्र कुमार के घर में न होने की खबर मिली तो उसने अपने साथी सोनू पांडे और सुनील तिवारी के साथ मिलकर चोरी करने का प्लान बनाया। फिर 8 सिंतबर की रात को तीनों चोरी करने के लिए इंद्र कुमार के घर में घुसे। इसी बीच चोरी करने आए दीपक शुक्ला को नींद आने लगी। जिस पर उसने अपने दोनों साथियों से कहा तुम लोग चोरी करके सामान पैक करो मैं थोड़ा सा सो लेता हूं, जब निकलने लगे तो मुझे जगा देना।

चोरी करने के बाद दोनों घर का सारा सामान लेकर फरार हो गए लेकिन किसी ने दीपक को नहीं जगाया। दीपक सारी रात घर में आराम से सोता रहा। वहीं, सुबह जब इंद्र कुमार घर पहुंचे तो घर का सारा सामान बिखरा पड़ा देखकर उन्हें शक हुआ। जिसके बाद उन्होंने घर के अंदर के कमरे चेक किए जहां उन्होंने दीपक सोते हुए मिला। इसके बाद उन्होंने आस-पास के लोगों को बुलाया। लोगों ने दीपक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ें....
भाजपा नेता पर दर्ज मुकदमे में लापरवाही पर नपे सदर कोतवाल सहित 14 पुलिसकर्मी, SP ने किया लाइन हाजिर

'चोरी करने के लिए घर में घुसा था लेकिन फिर नींद आ गई तो मैं सो गया'
पुछताछ में दीपक ने बताया कि वो चोरी करने के लिए घर में घुसा था। घर में जाते ही मुझे नींद आई तो मैं सो गया। मेरे दो साथियों ने घर में रखा कीमती सामान चुराया और मुझे बिना बताए वहां से भाग निकले। पुलिस का कहना है कि दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है और एक की तलाश अभी जारी है।

Content Editor

Harman Kaur