फिल्मी स्टाइल में ज्वैलर्स की दुकान से चोरों ने सोने-चांदी समेत उड़ाए लाखों

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 05:16 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में फ़िल्मी तर्ज पर एक ज्वैलर्स की दुकान को निशाना बनाया गया। जहां कुछ अज्ञात चोर छत के रास्ते रस्सी बांधकर नीचे उतरे और दुकान का शटर काटकर लाखों रुपए वा सोना-चांदी चोरी कर उसी रास्ते से फरार हो गए। ज्वैलर्स की दुकान में हुई चोरी की वारदात जब पुलिस को पता लगी तो एसएसपी,एसपी व सीओ समेत अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। जांच-पड़ताल करने के बाद पुलिस जब किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी तब फोरेंसिक एक्सपर्ट व खोजी कुत्ते को बुलाया गया। फिलहाल पुलिस ने घटनास्थल से कई सबूत जमाकर जांच में जुट गई है।

बता दें कि कलक्टरगंज थाना क्षेत्र का नयागंज इलाका सोने-चांदी के कारोबार के रूप में जाना जाता है। इसी क्षेत्र में सोने-चांदी का कारोबार करने वाली फर्म लाला राजकिशोर ज्वैलर्स की दुकान में देर रात कुछ अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला। चोरों ने जो रास्ता अपनाया वो किसी फ़िल्मी स्टाइल से कम नहीं था। 6 महले की बनी बिल्डिंग के पहले महले पर संदीप गुप्ता की लाला राजकिशोर ज्वैलर्स के नाम से दुकान है।

देर रात कुछ अज्ञात चोर बिल्डिंग की छत से तीसरे महले पर पहुंचे, लेकिन वहां से नीचे आने वाला जीने का शटर बंद था। जिसके बाद चोरों ने बिल्डिंग के तीसरे महले के जंगले से रस्सी बांधकर लिफ्ट वाले रास्ते से नीचे गिराई और उसी के सहारे पहले महले पर पहुंच गए। वहीं चोर अपने साथ लाए औजारों की मदद से दुकान में लगे शटर का ताला काटकर अंदर घुसे और दुकान में मौजूद सोना-चांदी व नकदी रुपया लेकर उसी रास्ते से फरार हो गए।

दुकान मालिक संदीप गुप्ता का कहना है कि 6 लाख रुपया नकद, 32 किलो चांदी व 120 ग्राम सोना दुकान से चोरी हुआ है जिसकी सब कीमत मिलाकर करीब 27 लाख है। फिलहाल दुकान मालिक संदीप ने किसी पर शक जाहिर नहीं किया है फिर भी उनका कहना है कि किसी ने रेकी कर वारदात को अंजाम दिया है।

वंही घटनास्थल पर पहुंचे एसएसपी अनंत देव तिवारी का कहना है कि जिस बिल्डिंग में ज्वैलर्स की दूकान है उसके चौथे महले पर लेबरों द्धारा कुछ काम किया जा रहा था। जो लोग यहां पर काम कर रहे थे वो या फिर किसी नजदीकी ने घटना को अंजाम दिया हो ऐसा हो सकता है।

दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे काफी दिनों से खराब पड़े हुए हैं फिर भी घटना का खुलाशा करने के लिए पुलिस की टीमें गठित की गयी हैं। सर्विलांस व स्वाट टीम को लगाया गया है जल्दी ही घटना का खुलाशा किया जाएगा। 

Ajay kumar