चोरी करने की सजा: पहले गंजा कर स‍िर पर ल‍िखा चोर, फिर गधे पर बैठाकर घुमाया

punjabkesari.in Wednesday, Jan 10, 2018 - 02:32 PM (IST)

आजमगढ़(उप्र): उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक एेसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। यहां कुछ दुकानदारों ने एक युवक को चोर बताकर बुरी तरह से पीट दिया। पीटने के बाद उन्होंने युवक को गंजा कर दिया और उसके सिर पर चोर लिखने के बाद उसे गधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया।

जानकारी के अनुसार मामला आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र के डीहा बाजार का है। जहां पर दुकानदार रोज दुकानों के ताले टूटने से परेशान हो चुके थे। आरोप है कि जैसे ही चोर मदन की दुकान के गल्ले को तोड़ने की कोशिश कर रहा था तभी दुकान पर आए व्यक्ति ने उसे देख लिया और शोर मचाना शुरु कर दिया। शोर की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और चोर को पकड़कर जमकर पीटा।

काफी संख्या में इकट्ठे हुए लोगों ने पहले तो युवक की पिटाई कर उसे घायल कर दिया। इसके बाद उन्होंने उसका सिर मुंडवा कर गधे पर पूरे बाजार में घुमाया और फिर दोबारा कभी एेसा ना करने का वादा लेकर छोड़ दिया। वहीं जहानागंज एसओ अंगद तिवारी ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है, अभी कोई भी शिकायत नहीं आई है। अगर शिकायत आती है तो ही कार्रवाई की जाएगी।