हॉटस्पॉट क्षेत्रों में एक कॉल पर मिलेंगी जरूरत की चीजें

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 02:30 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर जिला प्रशासन ने हाटस्पाट क्षेत्र के बाशिंदों को आश्वस्त किया है कि उन्हे जरूरत की किसी भी वस्तु के लिये परेशान नहीं होना पड़ेगा और उनकी एक काल पर डोर स्टेप पर चीजें उपलब्ध करायी जायेंगी। नगर के चिन्हित हॉटस्पॉट हलीम मुस्लिम कालेज चमनगंज, हुमायू मस्जिदकर्नलगंज, हाजी इनायत मस्जिद कुलीबाजार,शेखलालमन मस्जिद कुलीबाजार, हातावाली मस्जिद कुलीबाजार, खैर मस्जिदमछरिया, नसीमाबाद मस्जिद मछरिया, मदरसा हिदायतउल्ला मछरिया,सूफा मस्जिद बाबूपुरवा, बिलाल मस्जिद बाबूपुरवा,काजियानी मस्जिद घाटमपुर, रहमनिया मस्जिद घाटमपुर, बड़ी मस्जिद और बरीपाल सजेती क्षेत्रों में आमतौर पर सन्नाटा छाया रहा।

गुरूवार सुबह से ही इन क्षेत्रों में पुलिस का कड़ा पहरा देखा गया । न तो कोई फुटकर दुकानदार सामान बेंच रहा था और न ही लोगों को रोड पर देखा गया। क्षेत्रों में पुलिस के उच्च अधिकारी भी सड़कों पर नजर आए। पुलिस प्रशासन की तरफ से इन क्षेत्रों में बार-बार अलाउंस किया जा रहा है कि घरों में रहे सुरक्षित रहें, आपको किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी। किसी प्रकार की भी सामग्री की आवश्यकता हो तो फोन के माध्यम से होम डिलीवरी कराएं। ज्यादा दिक्कत होने पर पुलिस को तत्काल संपकर् करें। पुलिस हर तरह से आपकी मदद करने को तत्पर रहेगी।

जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि हाटस्पाट के तौर पर चिन्हित क्षेत्रों में लोगों को जरूरत की चीजें मंगाने के लिये फोन नम्बर की सूची दी गयी है। इसके अलावा प्रभावित इलाकों में लोगों को माइक के जरिये बताया भी जा रहा है। अच्छी सेहत की खातिर लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी जा रही है। इन इलाकों में लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है जबकि क्षेत्र में सैनीटाइजेशन का काम भी जारी है। गौरतलब है कि सरकार के निर्देश पर बुधवार मध्य रात्रि से 15 जिलों के चुनिंदा क्षेत्रों को सील किया गया था जहां छह अथवा अधिक कोरोना संक्रमित मामले पाये गये है।

Tamanna Bhardwaj