प्रवासी मजदूरों को लेकर आगरा पहुंची तीसरी स्पेशल श्रमिक ट्रेन, 1475 मजदूर लौटे

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 03:15 PM (IST)

आगराः प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने का सिलसिला लगातार जारी है। आगरा में आज तीसरी स्पेशल श्रमिक ट्रेन प्रवासी मजदूरों को लेकर पहुंची। स्‍पेशल ट्रेन से साबरमती से आगरा 1475 मजदूर पहुंचे। दरअसल प्रदेश सरकार द्वारा दूसरे राज्‍यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए स्‍पेशल ट्रेन और बसें चलाई जा रही हैं। रविवार को गुजरात से बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर आगरा पहुंचे। सुबह से ही प्रशासनिक अधिकारियों के साथ में पुलिस फोर्स स्टेशन पर मुस्तैद रहा। इस स्‍पेशल ट्रेन में 1475 प्रवासी मजदूर सवार थे, जिसमें से करीब 800 मजदूर आगरा के थे।

प्रवासी मजदूरों के स्‍टेशन पर उतरने से पहले ही पूरे प्‍लेटफार्म को सेनेटाइज किया जाता है। शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए सभी को ट्रेन से उतारा जाता है। इसके बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम सभी के सैंपल जांच के लिए लेती है। थर्मल स्‍क्रीनिंग होती है। इसके बाद फूड पैकेट देकर स्‍टेशन के बाहर खड़ी बसों से गृह जनपदों के लिए रवाना कर दिया जा रहा है। अपने जनपद पहुंचकर सभी मजदूर पहले क्‍वारंटाइन में कुछ दिन रहेंगे।

कोरोना वायरस की जांच के बाद ही उन्‍हें उनके घर भेजा जाएगा। ट्रेन के पहुंचने से पहले ही स्‍टेशन पर रोडवेज की बसें बुला ली गईंं थीं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम आगरा कैंट स्‍टेशन पर तैनात थी ताकि हर मजदूर को जांच के बाद ही बसों तक पहुंचाया जाए। प्रवासी मजदूरों को फूड पैकेट देकर बसों से उनके गृह जनपद रवाना किया गया। आपको बता दें कि प्रवासी मजदूरों को आगरा लेकर आने वाली ये तीसरी श्रमिक ट्रेन थी। इससे पहले तीन और चार मई को स्‍पेशल श्रमिक ट्रेन आगरा आई थीं। 

Tamanna Bhardwaj