फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि शशि कपूर की मौत से सन्नाटे में यह परिवार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2017 - 04:24 PM (IST)

सुल्तानपुर: मशूहर बॉलीवुड अभिनेता शशि कपूर की मौत से फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि यूपी के एक परिवार में भी सन्नाटे का माहौल है। दरअसल सुल्तानपुर के कुड़ेभार थाना क्षेत्र के एक छोटे से गांव मिश्राने के रहने वाले रामतीर्थ मिश्र का परिवार शशि कपूर की मौत से गहरे शोक में है। बॉलीवुड अभिनेता की मौत की खबर सुनने के बाद इस परिवार के घर में कल से चूल्हा भी नहीं जला है।

बता दें कि रामतीर्थ मिश्रा ने फिल्मों में काम करने के जुनून में सरकारी नौकरी छोड़ दी थी। फिल्मों में उनको वह मुकाम भले ही न हासिल हुआ हो जिसकी एक कलाकार को चाह होती है, लेकिन शशि कपूर के दिल में उन्होंने जगह जरुर बना ली। शशि कपूर को अपना भगवान मानने वाले रामतीर्थ आज भी उनकी पूजा करते हैं और उनका जन्मदिन बड़े जोश से मनाते हैं।

रामतीर्थ को पुलिस महकमे में नौकरी मिली थी। वर्ष 1972 से 78 तक इन्होंने बतौर सिपाही नौकरी की। इसी समय यहां फिल्म जुनून की शूटिंग करने शशि कपूर, शबाना आजमी और नसीरुद्दीन शाह आए थे। रामतीर्थ की ड्यूटी शूटिंग में लगाईं गई। कई दिनों की शूटिंग में ड्यूटी करते-करते और शशि कपूर के व्यवहार को देख रामतीर्थ प्रभावित हो गए। जिसके चलते वह सरकारी नौकरी छोड़ कर वह शशि कपूर के साथ मुम्बई चले गए। जहां बतौर बॉडीगार्ड और ड्राईवर रामतीर्थ ने शशि कपूर के साथ 30 साल गुजारे।