यह बजट नहीं देश के साथ धोखा हैः अजय कुमार

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 05:34 PM (IST)

लखनऊः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को संसद में आम बजट पेश किया। बजट को लेकर तमाम विपक्षी दल अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ऐसे में UP कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बजट को चूं-चूं का मुरब्बा बताया है।

वित्त मंत्री ने लंबा चौड़ा भाषण दिया लेकिन देश को मिला कुछ नहीं
कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि यह बजट नौजवान-किसान विरोधी है। वहीं वित्त मंत्री ने इतना लंबा चौड़ा भाषण दिया, लेकिन देश के लोगों को कुछ नहीं मिला। उन्होंने आगे कहा कि सरकार ने पिछले बजट में 100 स्मार्ट सिटी की घोषणा की उसमें एक भी जमीन पर नहीं बन पाई और फिर 5 स्मार्ट सिटी का जुमला दिया गया है। आपको बता दें कि चूं-चूं का मुरब्बा एक मुहावरा है, जिसका अर्थ होता है बेमेल चीजों का योग। यानी अलग-अलग चीजों को मिलाकर एक करना।

यह बजट नहीं देश के साथ धोखा है
लल्लू ने आगे कहा कि पहले रेलवे बेचा और अब एयरपोर्ट, बैंक और सार्वजनिक उपक्रमों को बेचने की घोषणा, वहीं जनता की गाढ़ी कमाई से बने LIC, IDBI को बेचने की घोषणा, भारत के इतिहास में काला अध्याय है। बजट के बाद सेंसेक्स 750 से ज्यादा पॉइंट गिरना देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को दिखाता है। उन्होंने कहा कि इतने लंबे भाषण में नौजवानों और रोजगार पर एक शब्द नहीं बोला जो दुर्भाग्यपूर्ण हैं। यह बजट नहीं धोखा है।
 

Ajay kumar