'यह स्वाभाविक मौत नहीं हत्या की साजिश प्रतीत होती है...' मुख्तार अंसारी की मौत पर बोले स्वामी प्रसाद मौर्य

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 12:52 PM (IST)

Swami Prasad Maurya On Mukhtar Ansari: माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी को बृहस्पतिवार को दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने एक्स पर एक पोस्ट साझा की है, जिसमें उन्होंने मुख्तार अंसारी की मौत को हत्या की साजिश बताया है।


'यह स्वाभाविक मौत नहीं...'
स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने लिखा, "यह स्वाभाविक मौत नहीं हत्या की साजिश प्रतीत होती है, पहले डाक्टरों की पैनल ने अस्पताल से डिस्चार्ज किया और कुछ घंटो बाद ही उनकी मौत, पारिवारिजनों द्वारा लगाए गए हत्या की साजिश की पुष्टि करती है।''


 


'पूरे घटनाक्रम की जांच उच्च न्यायालय की देखरेख में हो'
इसी पोस्ट में स्वामी प्रसाद मौर्य ने आगे लिखा, "अतः पूरे घटना क्रम की जांच उच्च न्यायालय की देखरेख में होना चाहिए। यहाँ तक कि पोस्टमार्टम भी उच्च न्यायालय के किसी जज के अभिरक्षण में ही किया जाना चाहिए, जिससे कि न्याय का गला घोटने वालों का चेहरा बेनक़ाब हो सके तथा थानों, जेलों, पुलिस अभिरक्षण में साजिशन किये जा रहे इस प्रकार के हत्याओं के फैशन पर विराम लग सके।"

यह भी पढे़ंः Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत पर भाई सिबगतुल्लाह अंसारी ने दिया बड़ा बयान, बोले- 'ये सब साजिश से हुआ, जेल में कोई सुरक्षित नहीं'
पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में आतंक का पर्याय बने गैंगस्टर-नेता मुख्तार अंसारी की गुरुवार को बांदा के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। अब माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर उनके भाई सिबगतुल्लाह अंसारी ने कहा कि मुख्तार बताता रहा कि उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा है। लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। ये सब साजिश से हुआ है, ये एक जघन्य घटना है। सिबगतुल्लाह अंसारी ने कहा कि हमें ऊपर वाले पर भरोसा है कि वो बदला लेगा। अल्लाह सब देख रहा है। अल्लाह के घर देर है, अंधेर नहीं है। जेल में कोई सुरक्षित नहीं है। कोर्ट को संज्ञान लेकर घटना की जांच करनी चाहिए।

 

 

 

Content Editor

Pooja Gill