श्रद्धा मर्डर केस पर दारुल उलूम फिरंगी के प्रवक्ता बोले- 'ये मजहबी मामला नहीं, न ही ये लोग मजहबी'

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 01:13 PM (IST)

लखनऊ: मुसलमानों के रहनुमा और दारुल उलूम फिरंगी महल के प्रवक्ता मौलाना सुफियान निजामी ने श्रद्धा मर्डर केस के मामले को लेकर बड़ा बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि हमारे देश का दुर्भाग्य है कि अपराधी को किसी एक मजहब से जोड़कर देखा जाता है। उन्होंने कहा कि श्रद्धा वाल्कर की हत्या का आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का धर्म से काई लेना देना नहीं है और न ही ये लोग मजहबी लोग हैं जो ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।



सूफियान निजामी ने कहा कि जिसे जिस तरीके से सियासी फायदे होते हैं वह उस एंगल से घटना को देखता है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपराधी को धर्म को जोड़ कर देख रहे हैं यह पूरी तरह से गलत है।  निजामी ने कहा कि हमारे देश में हर एक मामले को मजहबी एंगल देने की कोशिश की जाती है। भले ही वह मामला आपराधिक ही क्यों न हो।  उन्होंने कहा कि अपराधी की कोई जाति धर्म नहीं होता है, सूफियान निजामी ने अपराधी को लेकर जिस तरीके से सियासी फायदे के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, यही हमारे देश की सबसे बड़ी बदकिस्मती है।

बता दें कि पूनावाला और श्रद्धा की मुलाकात एक डेटिंग एप के जरिए हुई थी। दोनो की दोस्ती प्यार में बदल गई, दोनो एक साथ लिव-इन-पार्टनर के रुप में रह रहे थे। श्रद्धा वाल्कर के घर वालों को जब इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने इस रिश्ते को लेकर नाराजगी जताई। उसके भी दोनो ने शादी करने का फैसला कर लिया। इसके बाद वे दिल्ली आ गए। दिल्ली में श्रद्धा वालकर और आफताब आमीन पूनावाला रहने लगे, लेकिन श्रद्धा वालकर आफताब पर शादी के लिए दबाव बना रही थी। जिस बात को लेकर दोनो के बीच कहा सुनी हो गई। कहा सुनी इतनी बढ़ गई कि आफताप ने गुस्से में श्रद्धा वालकर की गला दबाकर हत्या कर दी। सूत्र बताते हैं कि दोनों के बीच कथित तौर पर 18 मई को शादी को लेकर बहस हुई, जिसके बढ़ने पर पूनावाला ने श्रद्धा की हत्या कर दी और उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए। पूनावाला ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली में अपने घर पर करीब तीन सप्ताह तक इन टुकड़ों को 300 लीटर के फ्रिज में रखा। वह कई दिन तक आधी रात को उन्हें शहर के विभिन्न इलाकों में शव के टुकडे में फेंक दिया।

हालांकि पुलिस ने श्रद्धा के पिता की तहरीर मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी की निशानदेही पर दक्षिणी दिल्ली के महरौली में शव के कुछ टुकड़ों को बरामद किया है। फोरेंसिक जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि जो पुलिस ने शव अवशेष बरामद किए हैं वो श्रद्धा के है। फिलहाल दिल्ली पुलिस मामले में हर एंगल से जांच पड़ताल कर रही है।  

Content Writer

Ramkesh