संभल कर चलिए जनाब! ये है योगी राज की ''गड्ढा मुक्त'' सड़क, जो खुलेआम दे रही हादसों को न्यौता

punjabkesari.in Tuesday, Aug 31, 2021 - 02:48 PM (IST)

फर्रुखाबाद: जब भी चुनाव का वक्त आता है, तो सभी राजनीतिक पार्टियां जनता को बेहतर सड़क, बिजली और पानी देने का दावा करती है। ऐसा ही एक दावा सरकार के बनते ही यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने किया था। यूपी सरकार ने कहा था कि वह प्रदेश की हर सड़क को गड्ढा मुक्त करेंगे। लेकिन सरकार के साढ़े चार साल बीत जाने के बाद भी ये वादा अभी तक पूरा नहीं हो सका है।


बता दें कि ये तस्वीरें उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के सातनपुर आलू मंडी मार्ग का हैं, जहां दूर-दूर तक गड्ढा मुक्त सड़क दिखाई नहीं दे रही है। बल्कि हर जगह बड़े-बड़े गड्ढों का अंबार लगा हुआ है। इनमें कुछ तो डेंजर जोन के रूप में मुंह बाए खड़ी है। शहर की हालात ऐसी है कि सड़कों पर बारिश का पानी जमा रहता है। जिसके कारण लोगों को इस सड़क से गुजरने के लिए चुनौती का सामना करना पड़ता है। लोगों का डर रहता है कि कहीं इन गड्ढों के कारण कोई बड़ा हादसा घटित न हो जाए। लाखों खर्च कर बनाई इन सड़कों की दशा और दुर्दशा को देखने वाला कोई नहीं है। दिन के समय में तो फिर भी गनीमत है, पर रात का सफर तो बिल्कुल ही खतरे से खाली नहीं है।


वहीं लोगों को कहना है कि पूरी सड़क पर ये समझ नहीं आता कि सड़क पर गढ्डे हैं या गढ्डे में सड़क बनी हुई है। सड़क पर बड़े वाहन चलना तो दूर छोटे वाहन भी सही से नहीं चल पा रहे हैं। जिससे वाहन चालकों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। मार्ग पर गड्ढे बन गए हैं जो बारिश में पानी भर जाने के कारण दिखाई नहीं देते हैं। ऐसे में वाहन चालक गड्ढे में गिरकर घायल हो जाते हैं। मार्ग टूट जाने के कारण उसमें से बडे़-बड़े पत्थर बाहर निकल आए हैं। जिसके कारण वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।


लेकिन मंडी निर्माण समिति का इस तरफ ध्यान नही है ना ही कोई जनप्रतिनिधि इस तरफ पहल कर रहा है और जिला प्रशासन भी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। मार्ग में पानी निकासी की व्यवस्था नही है नगर के भोपतपट्टी में टूटी सड़क का मुख्य कारण नालियों के पानी की निकासी न होना है। नाली टूटी तो उनसे निकले पानी ने सड़क में ही कैंसर पैदा कर दिया। जिससे सड़क पहले गड्ढे में तब्दील हो गयी। ऐसे में सबसे अधिक परेशानी वाहन चालकों को होती है। अंधेरे में कई बार हादसे का शिकार हो चुके हैं। ऐसी सड़क पर वाहन चलाते समय जान हमेशा सांसत में रहती है। वही फर्रुखाबाद फतेहगढ़ मार्ग पर नेकपुर चौरासी पर सड़क का खस्ताहाल हो गया है औऱ राहगीरों को वाहन चलाने मॉं दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

 

 

 

Content Writer

Umakant yadav