भगवान से नहीं बल्कि योगी आदित्यनाथ से आशीर्वाद पाने के लिए तपस्या पर बैठा ये शख्स

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 01:23 PM (IST)

बागपतः सतयुग में भगवान से वरदान मांगने के लिए ऋषि मुनियों को तप करते हुए आपने बहुत बार सुना होगा, लेकिन कलयुग में हम आपको एक एेसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भगवान से नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से आशीर्वाद पाने के लिए तपस्या कर रहा है।

बागपत के खेकड़ा के सांकरौद गांव में प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक नरेंद्र त्यागी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो सामने रखकर 3 जून से तपस्या कर रहें हैं। नरेंद्र फोटो के आगे अखंड दीपक भी जल रहे हैं। इतना ही नहीं तपस्या के साथ-साथ उन्होंने मौन व्रत भी रखा है। 

बता दें कि हाल ही में नरेंद्र त्यागी, मुख्यमंत्री योगी से मिलने लखनऊ गए थे, लेकिन उनकी उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। जिसके चलते उन्होंने तपस्या का सहारा लिया। परिवार और गांव के लोगों ने उनको बहुत समझाया, लेकिन किसी के समझाने से भी नरेंद्र ने अपनी तपस्या का इरादा नहीं बदला। तपस्या पर बैठने से पहले नरेंद्र ने साफ कह दिया कि यदि योगी नहीं आए तो वह यहीं प्राण त्याग देगा। 

नरेंद्र की इच्छा है कि मुख्यमंत्री योगी आकर उन्हें आशीर्वाद दे दें और उनकी जिंदगी सफल हो जाए। बागपत के पुलिस प्रशासनिक अधिकारी भी आकर समझा चुके हैं, लेकिन नरेंद्र अपनी हट छोड़ने को तैयार नहीं हैं। 

एेसे में सवाल उठना लाजमी है कि जब ज्ञान बांटने वाला ही एेसे अंधकार को बढ़ावा देगा तो बच्चों का क्या होगा? नेताओं की एेसी अंधभक्ति क्या देश के भविष्य बनने वाले बच्चों के लिए ठीक है।

Deepika Rajput