याेगी के इस मंत्री ने की बगावत, गुजरात में BJP के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा करने का किया एेलान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2017 - 06:11 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के बीच मतभेद पैदा हो गए हैं। दरअसल निकाय चुनावों में सीट बंटवारे को लेकर बात नहीं बनने से नाराज चल रहे ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। यूपी निकाय चुनाव के बाद भासपा ने गुजरात में भी बीजेपी के खिलाफ अपने कैंडिडेट मैदान में उतारने का एेलान किया है।

ओमप्रकाश ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा हटाने को लेकर भी केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि लालू की सुरक्षा हटाना केंद्र का गलत फैसला है। साथ ही उन्होंने नगर निकाय चुनाव में वोटर लिस्ट से बहुत लोगों का नाम गायब होने को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के बहाने प्रदेश सरकार को भी कठघरे में खड़ा कर दिया।

क्यों नाराज हुए ओमप्रकाश? 
योगी सरकार में दिव्यांग कल्याण जैसे विभाग का दायित्व मिलने से राजभर पहले से ही नाराज चल रहे थे। वहीं इस बीच भाजपा ने निकाय चुनाव में कुछ सीटों पर समझौता करने के उनके प्रस्ताव को नकार दिया। जिससे नाराज राजभर का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। जिसके चलते उन्होंने निकाय चुनाव में बीजेपी के खिलाफ अपने प्रत्याशी को चुनावी मैदान में खड़ा कर दिया।

यही नहीं उन्होंने अपने गुस्से का इजहार करने के लिए ही पिछले दिनों लखनऊ में एक बड़ी रैली की घोषणा भी की थी, लेकिन प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण उनको रैली रद्द करनी पड़ी थी