सेना के इस जवान ने जान पर खेलकर बचाई लोगों की जान

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2017 - 02:51 PM (IST)

कानपुर:कोल्ड स्टोरेज हादसे में जहां जिला प्रशाशन के बचाव कार्यों की पोल खोलकर रख दी, वहीं इन सबके बीच लोगों को बचाने वाला रियल हीरो भी समाज के सामने मिशाल पेश कर गया। रियल हीरो ने अपनी जान की परवाह किए बगैर दर्जनों लोगों को मलबे से बाहर निकाला जिससे उनकी जाने बच सकी।

सेना के जवान ने बचाई लोगों की जान
कहते हैं कि देश का सैनिक कभी भी छुट्टी पर नहीं रहता है। जब वो सीमा पर होता है तो दुश्मनों से देश की रक्षा करता है और जब वो छुट्टी पर होता है तो देशवाशियों की रक्षा करता है। बुधवार को शिवराजपुर के कटियार कोल्ड स्टोर हादसे में यह नजारा देखने को मिला जब हीरो की असली मिशाल पेश करने वाले सेना के जवान छविलाल कश्यप ने अपनी जान की परवाह किए बगैर मलबे में फंसे दर्जनों लोगों को मौत के मुंह से बाहर निकाला।

मलवे में दबे थे कई लोग
जानकारी के अनुसार छविलाल कानपुर के चौबेपुर का रहने वाला है और मध्य प्रदेश के मऊ स्थित मिलिट्री अस्पताल में तैनात है। छविलाल होली की छुट्टी लेकर अपनी बहन की ससुराल शिवराजपुर आया था। छविलाल को जब जानकारी हुई कि कोल्ड स्टोर ढह गया है और कई मजदूर मलबे में दबे हुए है तो वो अपने आपको रोक नहीं सका और मौके पर पहुंच गया। अमोनिया गैस के रिसाव के चलते जहां पुलिस कर्मी और दमकल के जवान अंदर घुसने में घबरा रहे थे वहीं सेना के इस जवान ने अपनी जान की परवाह किए बगैर ध्वस्त बिल्डिंग के अंदर घुस कर लोगो की जान बचाई।