इस बार 2 खेमों में बंटी सैफई में मुलायम की होली, शिवपाल ने मनाया अलग जश्न

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 09:30 AM (IST)

इटावा: देश में चर्चा के केंद्र में रहने वाली सैफई में मुलायम की होली इसबार दो खेमों में बट गई है। एक खेमे में जहां मुलायम सिंह यादव के भाई प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन कर चुके शिवपाल सिंह यादव हैं तो दूसरी ओर यादव के पीछे उनके बेटे अखिलेश यादव, भाई रामगोपाल यादव और परिवार के तमाम छोटे-बड़े सदस्य खड़े हुए दिखाई दिए। शिवपाल भले ही मुलायम के आंगन में खुलेआम सबके सामने होली के जश्न में शामिल ना हुए हो लेकिन गुरूवार सुबह वह अपने बड़े भाई नेताजी मुलायम सिंह यादव से होली के मौके पर आशीर्वाद लेने उनके सिविल लाइन स्थित आवास पर पहुंचे। दोनों के बीच बंद कमरे में काफी देर तक बातचीत हुई।

नेता जी से मुलाकात के बाद शिवपाल सिंह यादव ने संवाददाताओं से बात करते हुए स्पष्ट किया कि वो अपने भाई मुलायम सिंह यादव से आशीर्वाद लेने के लिए आए हुए थे। जोश और उमंग पैदा करने वाले रंगों के इस पर्व के मौके पर मुलायम का कुनबा अपने आंगन में एक साथ जमा हुआ करता था वह आज पूरी तरह से अलग नजर आया। मुलायम के आंगन मे होली जश्न में जहां खुद मुलायम,अखिलेश रामगोपाल,धर्मेद्र,तेजप्रताप,अभिषेक,अनुराग और कार्तिकेय दिखाई दिए वहीं शिवपाल अपने समर्थकों के साथ एसएस मेमोरियल में रहे।

लंबे अरसे से अपने भतीजे अखिलेश यादव से वैचारिक मतभेद के चलते प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन कर चुके शिवपाल सिंह यादव ने होली के मौके पर इस दफा एक नई इबारत लिख डाली है। उन्होंने अपने पिता सुधर सिंह के नाम पर स्थापित किए एस.एस.मेमोरियल स्कूल में समर्थकों के साथ होली का जश्न मनाया। इससे पहले शिवपाल सिंह यादव मुलायम आंगन में होली का जश्न मनाने आते रहे हैं। हालांकि पिछले दिनों खुद मुलायम सिंह यादव बीमार होने के कारण होली के मौके पर इस जश्न में शामिल नहीं हो सके थे।

Anil Kapoor