पर्यटक सुविधा केंद्र का लोकार्पण कर बोले योगी- ‘हमारी परंपरा दुनिया में सबसे समृद्ध’

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 01:41 PM (IST)

मथुराः मथुरा पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीजी मंदिर में राधारानी के दर्शन किए। उन्होंने मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना कर राधारानी का आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने पर्यटक सुविधा केंद्र का लोकापर्ण किया। उन्होंने कहा कि हमारी परंपरा दुनिया में सबसे समृद्ध है इसीलिए मथुरा की भक्ति का एहसास पूरी दुनिया करती है। CM नन्दगांव से आने वाली ध्वजा का पूजन कर 'लट्ठमार होली' का औपचारिक उद्घाटन करेंगे।CM के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरसाना में लड्डू मार होली खेलेंगे।

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी राधा बिहारी इंटर कॉलेज के लिए रवाना हो गए। यहां रंगोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। यहां पहुंचने पर मुख्यमंत्री का स्वागत संतों ने स्वागत किया। कार्यक्रम में प्रदेशभर से लोक कलाकार बुलाए गए हैं। इससे पूर्व सुबह करीब साढ़े 11 बजे राधेबिहारी इंटर कॉलेज में बने हेलीपैड पर CM का हेलीकॉप्टर उतरा। यहां से वो राधारानी मंदिर पहुंचे। मंदिर में पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान राधारानी मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश रोक दिया गया था।
PunjabKesari
सुरक्षा के किए गए हैं पुख्ता इंतजाम
राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं छाता क्षेत्र के विधायक चौधरी लक्ष्मी नारायण ने बताया कि ‘‘मुख्यतः संस्कृति एवं पर्यटन विभाग के सौजन्य से आयोजित किए जाने वाले इस मेले की सफलता के लिए राज्य के सभी विभाग एवं जिले का हर कार्यालय अपना पूरा योगदान दे रहा है। बरसाना और नन्दगांव की लठामार होली सहित ब्रज के सभी होली कार्यक्रमों की तैयारियां युद्धस्तर पर हुई हैं। उन्होंने बताया कि आज 'लट्ठमार होली के आयोजन पर CM योगी के मथुरा आने पर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मेला परिसर पर CCTV से नजर रखी जाएगी। पूरा इलाका ड्रोन कैमरों की मदद से पुलिस की निगरानी में रहेगा।

हुई हैं विशेष तैयारियां
उन्होंने बताया  कि बरसाना में प्रवेश के हर मार्ग पर स्वागत द्वार बनाए जा रहे हैं। कुण्ड, सरोवर, पोखर, तालाब, गोवर्धन ड्रेन सहित सभी सार्वजनिक स्थलों आदि की सजावट की गई है। पर्याप्त संख्या में जन-सुविधाएं, पेयजल, पुलिस सहायता केंद्र, खोया-पाया सेंटर, स्वास्थ्य सुविधाएं आदि स्थापित की जा रही हैं।

जिला पर्यटन अधिकारी धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि इसके बाद 10 मार्च को ही संपूर्ण मथुरा जनपद क्षेत्र में अबीर, गुलाल की होली, 11 मार्च को दाऊजी का हुरंगा, गांव मुखराई में चरकुला नृत्य आदि आयोजन होंगे। गांवों में हुरंगा आयोजन जारी रहेंगे।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static