इस बार मंहगी होगी सर्दी! कोयले और लकड़ी के दाम में अभी से भारी इजाफा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 01:44 PM (IST)

प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज में ठंड ने दस्तक दे दी है, लेकिन सर्दी से छुटकारा दिलाने वाली लकड़ी और कोयले की कीमतों में आग लग गई है। प्रयागराज में पिछले एक महीने में लकड़ी और कोयले की कीमतें बढ़कर दोगुनी हो गई हैं। इनकी कीमतें बढ़ने से लोग ठीक से आग जलाकर अपनी ठण्ड भी नहीं मिटा पा रहे हैं। लोगों का कहना है कि पहली बार दिसंबर के शुरुआती दिनों में कोयले और लकड़ी के दामों में बढ़ोतरी देखी जा रही है।
PunjabKesari
आलू, प्याज और टमाटर की कीमतें प्रयागराज के लोगों को पहले से ही रुला रही थीं, लेकिन हड्डियों को कंपा देने वाली इस कड़कड़ाती ठंड में लकड़ी और कोयले की  आसमान छूती कीमतों ने तो लोगों का जीना ही मुहाल कर दिया है। 10 दिनों पहले 20 रूपए किलो बिकने वाला कोयला पैंतीस से चालीस रूपए किलों बिक रहा है तो पिछले दस दिनों में लकड़ी की कीमत भी 6 से 7 रूपए किलो तक पहुंच गई है। मध्यम और गरीब तबके के जो लोग लकड़ी और कोयले की आग से ठण्ड मिटाते थे, उसके दाम सुनते ही लोगों की जेबें ठंडी हो जा रही हैं। लिहाजा लोग ठण्ड की मार से यूं ही ठिठुरने को मजबूर हो गए हैं।
PunjabKesari
लोगों का कहना है कि कोरोना काल मे एक तो रोज़मर्रा की चीज़ों में महगाई की मार ऊपर से ठंड की शुरुआत में ही कोयले और लकड़ी के दाम आसमान छू रहे है जो अब उनके लिए एक मुसीबत से कम नही है। ठण्ड की वजह से बाज़ार में खपत बढ़ जाने से कुछ दुकानदारों ने दाम दोगुने करने के साथ ही इसे स्टॉक करना भी शुरू कर दिया है। दुकानदारों का मानना है कि अगले तीन-चार दिनों बाद ठण्ड का कहर और बढ़ सकता है, ऐसे में इसकी डिमांड बढ़ेगी। दुकानदार भी मान रहे हैं कि पिछले साल के मुकाबले इस बार दामों में इजाफा देखने को मिल रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static