इस बार प्लास्टिक मुक्त होगा प्रसिद्ध ''खिचड़ी मेला'': CM योगी

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 08:56 AM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेले एवं गोरखपुर महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा की व अधिकारियों को निर्देश दिए कि मकर संक्रान्ति मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएं। उन्होंने कहा कि रैन बसेरों में अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। साथ ही, शीतलहर के मद्देनजर जरूरतमन्दों को कम्बल आदि का वितरण भी कराया जाये। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत के तहत किसानों को बायो गैस एवं गौवंश संरक्षण व संवर्धन विषयों पर प्रशिक्षित करने के निर्देश दिए।  योगी ने खिचड़ी मेले को प्लास्टिक मुक्त रखने के भी निर्देश दिए।

सीएम ने नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि विभिन्न स्थानों पर एलईडी स्क्रीन एवं पीए सिस्टम लगाकर प्रचार-प्रसार कराया जाये। साथ ही अवैध होर्डिंग आदि को हटाया जाये। उन्होंने पार्किंग व्यवस्था को और बेहतर करने के साथ ही स्थलों को बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने पटरी व्यवसायियों के पुनर्वास की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि घण्टाघर, पाण्डेय हाता आदि क्षेत्रों के पटरी व्यवसायियों को भी बेहतर ढंग से व्यवस्थित किया जाये। उन्होंने घण्टाघर का जीर्णोद्धार कराने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री नेे गांवों में आधुनिक स्कूल, सीएचसी, ओपेन जिम आदि की स्थापना कराते हुए इन्हें आदर्श गांव के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए।        बैठक में बताया गया कि 100 गांवों को आदर्श गांव के रूप में विकसित किया जायेगा। बैठक में मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर, जिलाधिकारी के विजयेन्द्र पाण्डियन, उपाध्यक्ष गोरखपुर विकास प्राधिकरण अनुज सिंह, नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेन्द्र कुमार समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static