इस बार यूपी पुलिस का सराहनीय चेहरा बना लोगों में चर्चा का विषय, जानें क्यों ?

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2017 - 02:10 PM (IST)

मुजफ्फरनगरः आए दिन अपने कारनामों से सुर्खियां बटौरने वाली यूपी पुलिस का सराहनीय चेहरा सामने आया है, जहां मंसूरपुर ने पुलिस लगभग 80 साल की ठंड से कांपती हुई मानसिक रूप से कमजोर बुजुर्ग महिला को थाने लेकर आई। बल्कि पुलिसकर्मियों ने खुद अपने हाथ से बुजुर्ग महिला को चाय में भिगो कर बिस्किट भी खिलाए।

दरअसल, जब ठंड से कंपकपाती बुजुर्ग महिला रात्रि में ओस तले सड़क पर बैठी मिली तो मंसूरपुर एसओ केपीएस चाहल और पुलिसकर्मी उस वृद्ध महिला से अम्माजी कह कर ये जानने की कोशिश करने लगे कि उनका पता ठिकाना क्या है तकि उन्हें परिजनों को सौंप दिया जाए, लेकिन बुजुर्ग महिला से पुलिस इतना ही जान पाई की उसका का नाम नीलम है और वह लोनी या उसके आसपास की निवासी है।

बीमार दिख रही वृद्धा को मानवीयता का परिचय देते हुए थानाध्यक्ष केपीएस चाहल न सिर्फ थाने ले आए बल्कि उन्हें गर्म रजाई व बिस्किट और चाय भी दी। पुलिसकर्मियों ने खुद अपने हाथ से बुजुर्ग महिला को चाय में भिगो कर धीरे-धीरे बिस्किट खिलाए। लोगों का कहना है कि पुलिस का ये काम काबिल ए तारीफ है। लोगों का कहना है कि महिला को बीच सड़क पर बस के परिचालक ने जबरदस्ती उतार दिया।