UP के इस मंत्री ने भूखे-प्यासे मज़दूरों की चोर-डकैत से कर डाली तुलना

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 11:45 AM (IST)

लखनऊः योगी सरकार में राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह के प्रवासी मजदूरों पर बात करते हुए बोल बिगड़ गए। उन्होंने कहा कि इन प्रवासी मजदूरों को सरकार खाना-पानी दे रही है। इसके बावजूद य़े मजदूर खेतों से चोर-डकैत की तरह होकर जा रहे हैं। इस दौरान मंत्री ने प्रशासन और पुलिस का बचाव भी किया। इस बीच शासन और प्रशासन के बीच मजदूर हमेशा की तरह फंसा हुआ दिख रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि मजदूरों के साथ हमारी संवेदनशीलता है। मजदूरों के साथ हुए हादसे को किसी ने आमंत्रित नहीं किया है। हमने जगह-जगह स्टॉल लगाए हैं। खाना बना रहे हैं। खिचड़ी बना रहे हैं। भट्टिया लगा रहे हैं। मजदूरों को वहीं रोक रहे हैं, लेकिन कुछ लोग रुक रहे हैं और कुछ लोग खेतों में से ऐसे भाग रहे हैं जैसे चोर और डकैत हैं। हम उन्हें बुलाकर पानी पिला रहे हैं। कुछ मान रहे हैं और कुछ नहीं मान रहे हैं।

इस बयानबाजी के बाद मंत्री विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। समावादी पार्टी और कांग्रेस ने इसकी घोर निंदा की है। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि इस तरह का बयान मज़दूरों की ग़रीबी का उपहास करने जैसा है। वहीं सपा प्रवक्ता जूही सिंह ने इस बयान की निंदा करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि अगर इन्हें खाना खिला रहे हैं तो वो किसी भी तरह का एहसान नहीं कर रहे। उन्होंने इस तरह के बयान को शर्मनाक बताया। 

Tamanna Bhardwaj